Government jobs 2022: नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, देश के इन राज्यों में निकली बंपर भर्तियां

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो आपके लिए अपना सपना पूरे करने का यह सुनहरा मौका है। इस वक्त पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत तमाम राज्यों और केंद्र ने हजारों पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और योग्य उम्मीदवार online apply कर सकते हैं। अगर आप इस भर्ती में शामिल होकर सभी स्टेज को पार कर पाए, तो सरकारी नौकरी का सपना साकार हो सकता है। आपको बता रहे हैं कि इस वक्त कितने पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।

holy-ange-school

इन पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया

ezgif-1-436a9efdef

राजस्थान शिक्षा विभाग ने senior teachers के 9000 से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के लिए Rajasthan public service commission ने notification जारी कर दिया है। इस बारे में आप ज्यादा जानकारी आयोग की website rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर हासिल कर सकते हैं।

Punjab state power corporation limited में जल्द ही 1690 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस बारे में corporation की तरफ से notification जल्द ही जारी किया जा सकता है। आप latest update के लिए pspcl.in से जुड़े रहें।

Uttar Pradesh public service commission ने सहायक अभियोजन अधिकारी के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस भर्ती के जरिए 44 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। आवेदन की अंतिम तारीख 21 मई है। ज्यादा जानकारी आपको uppsc.up.nic.in पर मिल जाएगी।

Supreme court में इस वक्त junior translator के कई पदों पर भर्तियों की प्रक्रिया चल रही है। कुल पदों की संख्या 25 है। आप supreme court की official website main.sci.gov.in पर online apply कर सकते हैं।

Indian space research organisation (ISRO) के national remote sensing center ने research scientist और JRF के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों की ज्यादा जानकारी और आवेदन के लिए उम्मीदवार official website nrsc.gov.in पर visit कर सकते हैं।

Joinsub_watsapp