shishu-mandir

Government Job- केंद्रीय औद्योगिक सशस्त्र बल में इन 540 पदों के लिए करें आवेदन

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। केंद्रीय औद्योगिक सशस्त्र बल/CISF ने हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) और एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पदों पर बंपर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास की योग्यता होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों के पास में स्टेनो व टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए। आवेदकों की आयु-सीमा 25 अक्तूबर, 2022 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए।

new-modern
gyan-vigyan

भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अक्तूबर, 2022 को निर्धारित की गई है। भर्ती के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 540 निर्धारित की गई है। इनमें से 122 पद एएसआई (स्टेनोग्राफर) और वहीं, 418 पद हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) के लिए है। भर्ती में उम्मीदवारों का चयन पीएसटी, दस्तावेजों के सत्यापन, सीबीटी परीक्षा, स्किल टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट और मेडिकल परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। एएसआई स्टेनोग्राफर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 29,200 से लेकर 92,300 रुपये तक और हेड कांस्टेबल (मिनिस्टीरियल) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500 से लेकर 81,100 रुपये तक प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, वे अपना आवेदन केंद्रीय औद्योगिक सशस्त्र बल की आधिकारिक वेबसाइट https://www.cisfrectt.in/ पर जाकर जमा कर सकते हैं।