धूमधाम से मना राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में प्रवेशोत्सव

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में प्रवेशोत्सव धूमधाम से मना।इस मौके पर एक जागरूकता रैली भी निकाली गई। रैली विद्यालय से शुरू होकर बाजार होते हुए विद्यालय में पहुंचकर संपन्न हुई।

government-adarsh-inter-college-celebrates-praveshotsav


इस मौके पर नया एडमीशन लेने वाले नए बच्चों और उनके अभिभावकों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रविंद्र सिंह मुस्यूनी ने अभिभावकों से अपने बच्चों का एडमीशन राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में करने की अपील करते हुए कहा कि स्कूल में सभी विषयों के योग्य एवं अनुभवी शिक्षक अपने पूरे मनोयोग के साथ पढ़ाते है।


अध्यापक अभिभावक संघ के अध्यक्ष जितेंद्र कांडपाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जहां एक ओर राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में हरियाली युक्त वातावरण है,वही आकर्षक साज-सज्जा वाले कक्षा कक्ष, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान,जीव विज्ञान की नवनिर्मित प्रयोगशालाओं के साथ ही अति आधुनिक अटल टिंकरिंग लैब भी है। स्कूल में एनसीसी और एनएसएस के माध्यम से बच्चों में देश प्रेम और सामूहिकता की भावना को​ विकसित किया जाता है। स्कूल में इसके साथ ही स्टैण्डर्ड क्लब की सुविधा भी है।


भूतपूर्व ग्राम प्रधान देवेंद्र बिष्ट ने अपने संबोधन में विद्यालय के शैक्षणिक माहौल की तारीफ करते हुए बच्चों से इस अवसर का लाभ उठाने की अपील की। अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य नवनीत कुमार पांडेय ने कहा कि राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में आज के दिन तक 30 नए विद्यार्थियों ने एडमीशन लिया है और प्रवेश प्रक्रिया अभी भी चल रही है। विद्यालय की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि विद्यालय के कई विद्यार्थियों का चयन भारत सरकार की इंस्पायर योजना के तहत स्कॉलरशिप फॉर हायर एजुकेशन के लिए हुआ है। विद्यालय से पढ़ चुके कई छात्र—छात्राएं वैज्ञानिक, सेना में उच्च अधिकारी,इंजीनियर के रूप में अपनी सेवाएं दे रही है। कई छात्र पुलिस और अन्य विभागों में अपनी सेवारत है।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए रसायन विज्ञान के प्रवक्ता और अटल टिंकरिंग लैब के इंचार्ज डॉ कपिल नयाल ने बताया कि जीआईसी अल्मोड़ा एल्युमिनी हर वर्ष निर्धन और मेधावी छात्र छात्राओं को आकर्षक छात्रवृतियां देती है। कहा कि राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में विद्यार्थियों को अटल टिंकरिंग लैब में रोबोटिक्स,आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस,इंटरनेट ऑफ थिंग्स,3D प्रिंटिंग जैसे 21वीं सदी के कौशलों का प्रशिक्षण भी दिया जाता है।

विद्यालय के प्रवक्ता संजय पांडे ने अभिभावकों से अपने बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय भेजने की अपील की। बोलते हुए शिक्षक प्रमोद पांडे ने अभिभावकों से ससमय विद्यालय आकर अपने बच्चों की प्रगति की जानकारी लेने को कहा। शिक्षिका सुनीता बोरा ने कहा कि राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज हवालबाग में पठन-पाठन के साथ ही बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जाता है। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय परिवार एवं अभिभावकों के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया गया था ।

कार्यक्रम में डॉ कपिल नयाल, संजय पांडे, टी डी भट्ट,प्रदीप सलाल,दिनेश चंद्र पपनै, मोनिका जोशी ,कविता जोशी, धन सिंह धौनी, प्रमोद पांडे ,कमलेश जोशी,नवीन वर्मा भगवत बगड़वाल, सुनीता बोरा ,भावना वर्मा, सुमन पाठक, हिमांती टम्टा, संजय मेहता,विक्रम,हरीश कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

adbanner