उत्तरा न्यूज
अभी अभी प्रौद्योगिकी

google ने बंद की यह सर्विस, आप पर क्या पढ़ेगा असर,जाने इस खबर में

Don't search for these things by mistake in Google

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

दिग्गज टेक कंपनी अल्फाबेट के स्वामित्व वाली Google ने अपनी दो सर्विस को वापस लेने का फैसला लिया है। गूगल के उपभोक्ताओं को Google Optimize sunset शीर्षक से भेजे मेल में गूगल ने यह जानकारी दी है। इसका सामान्य लोगों पर कोई असर नही पड़ने वाला है क्योंकि यह वेबसाइट के मालिको को अपने बिजनेस में विजिटर्स के अनुभवों को पता करने वाल एक टूल था जिससे सामान्य लोगों को कोई खास मतलब नही था।

30 सितंबर को बंद होगी Google Optimize की सर्विस


मेल के माध्यम से भेजी सूचना में गूगल ने कहा ​है कि Google Optimize और Optimize360 अब 30 सितंबर, 2023 के बाद से उपलब्ध नहीं होगे। गूगल ने इसके उपयोगकर्ताओं को इसका डेटा डाउनलोड करने के लिए सहायता केंद्र पर जाने को कहा है।


मेल में गूगल ने Google Optimize और Optimize 360 के उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं का धन्यवाद अदा किया है। मेल में गूगल ने कहा कि 5 साल पहले गूगल ने बिजनेस के उपयोगकर्ताओं के अलग अलग अनुभवों को जानने और उसमें सुधार करने के लिए गूगल आप्टिमाइज लांच किया था।

Google Analytics 4 से होगी A/B टेस्टिंग

गूगल ने कहा कि गूगल मार्केटर्स के लिए A/B परीक्षण की महत्ता को समझता है, और अगले कुछ सप्ताह में कोई नए तरीके को साझा करेंगे। गूगल ने पब्लिशर्स और बिजनेसपर्सनस को अपने वेबसाइट में विजिटर्स के लिए अलग-अलग अनुभवों का परीक्षण करने के लिए गूगल ऑप्टिमाइज़ और ऑप्टिमाइज़ 360 का उपयोग करने के लिए धन्यवाद दिया है।गूगल ने कहा कि वह Google Analytics 4 में A/B टेस्टिंग के विजन को लेकर काफी उत्साहित है।

Related posts

Uttarakhand- स्टाफ नर्स के पदों पर लिखित परीक्षा 18 अप्रैल को, प्रवेश पत्र करें डाउनलोड

Newsdesk Uttranews

अतहर सिद्दीकी ने अंजान एक दस्तक में अपनी भूमिका पर डाला प्रकाश

Newsdesk Uttranews

CBSE board exam 2021: इस तिथि से होंगी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं

Newsdesk Uttranews