shishu-mandir

अच्छी खबर— अल्मोड़ा के धारानौला में खुला दंत चिकित्सालय,​पूर्व विस अध्यक्ष कुंजवाल ने किया उद्घाटन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
inogration
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। धारानौला के निकट पेट्रोल पम्प के समीप अल्मोडा में एक दंत चिकित्सालय का शुभारम्भ पूर्व विधानसभा अध्यक्ष/माननीय विधायक जागेश्वर गोविंद सिंह कुंजवाल द्वारा किया गया । यह चिकित्सालय अल्मोडा के मूल निवासी डा.करन कर्नाटक द्वारा खोला गया है जो पूर्व में कई ख्याति प्राप्त चिकित्सालयों में अपनी सेवायें दे चुके हैं ।

saraswati-bal-vidya-niketan
https://uttranews.com/good-news-dental-hospital-opened-at-dharanaula-almora-former-vis-president-kunjwal-inaugurated/

उद्घाटन के मौके पर श्री कुंजवाल ने कहा कि जहां आज चिकित्सक पहाड़ में अपनी सेवायें देने से बच रहे हैं तथा मैदानी क्षेत्रों को भाग रहे हैं वहीं डा.करन कर्नाटक जैसे चिकित्सक पहाड़ की सेवा करने को तत्पर हैं यह सराहनीय कार्य है तथा पहाड की जनता के हित में है ।

श्री कुंजवाल ने कहा कि यदि पर्वतीय क्षेत्र के सभी चिकित्सक यह सोच लें कि उन्होंने अपने समाज व क्षेत्र की सेवा करनी है तो पहाड़ों में आ रही स्वास्थ्य समस्या का स्थाई समाधान हो जायेगा। उन्होंने कहा कि आज मुख्य रूप से जो पलायन गांवों से हो रहा है उसका मूल कारण स्वास्थ्य समस्या है । इसलिये चिकित्सक यदि अपने क्षेत्र के लिये कार्य करने लग जाय और इस मूल भावना से कार्य करे कि उसे सेवा करनी है तो पहाड़ का भला अपने आप हो जायेगा और खाली हो रहे गांव फिर से हरे भरे व चहकते नजर आयेंगे ।

श्री कुंजवाल ने कहा कि धारानौला /मकीड़ी जैसे ग्रामीण क्षेत्र में इस चिकित्सालय के खुल जाने से इसका लाभ लमगड़ा के अतिरिक्त जैंती तक क्षेत्र को मिलेगा वहीं बाड़ेछीना से सेेराघाट तक की जनता इससे लाभान्वित होगी ।

इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व मंत्री बिट्टू कर्नाटक, दिवान सतवाल,त्रिलोचन जोशी,मनोज सनवाल,कपिल मलहोत्रा,अमरनाथसिंह नेगी,दीपक मेहता,कविन्द्र पाण्डे,अशोक पाण्डे,दीप जोशी,राजेन्द्र बोरा,कमल अधिकारी,रमेश काण्डपाल,बिन्दु रौतेला,गोपाल चैहान,राजेश अधिकारी,अमन अंसारी,रोहित शैली,अमित मलहोत्रा,ग्राम प्रधान गौरव काण्डपाल,ग्राम प्रधान ललित टम्टा,ग्राम प्रधान हरेन्द्र प्रसाद शैली,क्षेत्र पंचायत सदस्य हेम जोशी,क्षेत्र पंचायत सदस्य बाल किशन तिवारी,सभासद राजेन्द्र तिवारी,निजाम कुरैसी,देबेन्द्र प्रसाद कर्नाटक,हेम जोशी,ह्द्येश तिवारी,प्रकाश मेहता,रमेश चन्द्र जोशी,श्रीमती आनन्दी पाण्डे,दीपक कुमार,किशन लाल,बचेसिंह,पानसिंह,मनोज रावत सहित सैकडों क्षेत्रवासी उपस्थित थे ।