Good news- 26 अगस्त से देहरादून से पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के लिए शुरू होंगी दैनिक हेली सेवाएं

editor1
2 Min Read

देहरादून। अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ की जनता के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुरोध पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 26 अगस्त से देहरादून से पिथौरागढ़ और देहरादून से अल्मोड़ा के लिए रोजाना हेली सेवा शुरू करने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री धामी ने पवन हंस को रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा के सुचारू संचालन और अल्मोड़ा को हेली सेवा से जोड़ने की मांग की। इस पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 26 अगस्त से प्रत्येक दिन पवन हंस की हवाई सेवा उपलब्ध कराई जाए।

मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से भेंट कर राज्य में हवाई कनेक्टिविटी को लेकर चर्चा की। सीएम धामी ने कहा कि पिथौरागढ़ में फिक्स विंग कनेक्टिविटी की जरूरत है।
मुख्यमंत्री धामी के अनुरोध पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 30 सितंबर तक इस संबंध में एयरलाइंस का चयन कर कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि नैनी सैनी एयरपोर्ट के सामरिक महत्व को देखते हुए इसे 2 बी से 3 सी में अपग्रेड किया जाना चाहिए, जिस पर मंत्री ने स्पष्ट किया कि जल्द ही इस संबंध में उत्तराखंड सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच एमओयू किया जाएगा।