बधाई: गंगा सिंह बसेड़ा ने उत्तीर्ण की नेट परीक्षा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

बागेश्वर। कपकोट तहसील के जगथाना गांव निवासी गंगा सिंह बसेड़ा ने इतिहास विषय से नेट परीक्षा उत्तीर्ण की है। उनकी इस उपलब्धि पर क्षेत्रवासियों ने प्रसन्नता व्यक्त की हैै।

https://uttranews.com/2019/07/15/chamber-me-lagaya-dhakkan-almora-mall-road/


गंगा सिंह बसेड़ा वर्तमान में मां उमा हाईस्कूल में शिक्षक पद पर कार्यरत है। साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बागेश्वर में नगर अध्यक्ष के तौर पर कार्य कर रहे हैै। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण बसेड़ा स्कूल जाने के साथ-साथ बचपन में पिता के साथ दुकान पर उनका हाथ बंटाते थे। बसेड़ा ने प्रारम्भिक शिक्षा राप्रावि भयूं तथा माध्यमिक शिक्षा इंटर कॉलेज असों व कपकोट इंटर कालेज से प्राप्त की। ​इसके बाद सोबन सिंह जीना परिसर अल्मोड़ा से इतिहास विषय से एमए की डिग्री प्राप्त की। बागेश्वर पीजी कॉलेज से बीएड करने के बाद वर्तमान में मां उमा स्कूल कपकोट में शिक्षण का कार्य कर रहे है।
बता दे कि बसेड़ा सामाजिक कार्यों में योगदान देने में हमेशा आगे रहते है। बसेड़ा ने कहा कि वह उत्तराखंड की शिक्षा के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। जिससे पिछड़े क्षेत्रों के लोगों को लाभ मिल सकें। इस सफलता का श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता, भाइयों, मित्रों तथा गुरुओं को दिया है

https://uttranews.com/2019/07/15/pariwahan-vibhag-ki-laparwahi-taxi-vahan-dho-rahe-school-ke-bachho-ko/