उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

अच्छी पहल— एनएचएम के पूर्व उपाध्यक्ष(Former Vice President of NHM) ने पर्यटक स्थल एवं गांवों में चलाया कोरोना के विरुद्ध अभियान,लोगों से घबराने के बजाय सतर्क रखने की अपील

Former Vice President of NHM

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

एनएचएम के पूर्व उपाध्यक्ष (Former Vice President of NHM)ने कसारदेवी और माट मटेना में चलाया जागरुकता अभियान

see video here

Former Vice President of NHM

अल्मोड़ा: 19 मार्च: विश्व में महामारी का पर्याय बन चुकी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एनएचएम के पूर्व उपाध्यक्ष(Former Vice President of NHM) बिट्टू कर्नाटक ने पर्यटक स्थल कसारदेवी और मांट गांव में जागरुकता अभियान चलाया।

उन्होंने होटल व्यवसायियों,होम स्टे,क्षेत्रवासियों की गोष्ठी आयोजित कर लोगों से अपील की कि इस महामारी से लड़ने के लिये हम सबको तैयार रहना होगा ।

must read it

https://uttranews.com/fourth-death-in-india-due-to-corona-virus/

श्री कर्नाटक ने इस अवसर पर कहा कि विश्व महामारी कोरोना के बढते प्रकोप को देखते हुये एवं पर्वतीय क्षेत्र की विषम भौगोलिक परिस्थिति में पहाड़वासियों को सावधानी पूर्वक इस बीमारी का मुकाबला करने हेतु तैयारी करनी होगी ।

must read it

https://uttranews.com/awareness-rally-organized-regarding-corona-virus/


उन्होंने कहा कि कसारदेवी एक विश्व प्रसिद्व पर्यटक स्थल है जहां स्थानीय व्यापारियों के आय का मुख्य स्त्रोत पर्यटन व्यवसाय है । अल्मोडा में उक्त स्थान में ही सबसे ज्यादा विदेशी पर्यटक आते हैं

Former Vice President of NHM

यदि कोई संक्रमित व्यक्ति पहाड़ों में आकर संक्रमण को फैलाता है तो आज पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सम्बन्धी व्यवस्थायें बहुत बेहतर स्थिति में नहीं हैं । उक्त जांच हेतु न ही कोई अच्छी पैथोलाजी उपलब्ध है और न ही विशेषज्ञ ।

see it also

https://uttranews.com/corona-in-uttrakhand-corona-alert-coronavirus-coronavirus-death-coronavirus-in-india-coronavirus-update-treatment-coronavirus-coronavirus-symptoms/

उन्होंने कहा कि हम इस प्रकोप से बचने के लिये कुछ उचित उपाय कर सकते हैं जिसकी पूर्ण जानकारी गांव वासियों से साझा की तथा अपील की कि यदि कोई संक्रमित व्यक्ति संज्ञान में आता है तो तत्काल मानवीय एवं नैतिक आधार पर उसकी सूचना प्रशासन को दी जाय ।

श्री कर्नाटक ने कहा कि आज बीमारी के डर से सर्दी,जुखाम,खांसी से पीडित व्यक्ति भी अस्पताल जाने से घबडा रहे हैं जबकि ये छोटी बीमारियां मौसम बदलने से भी होती हैं साथ ही उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की कि संक्रमण से बचने के लिये साफ-सफाई,स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें ।

उन्होंने स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों से भी अपील की कि इस महामारी का मुकाबला करने के लिये यथाशीघ्र जन चेतना कार्यक्रम चलाने पर जोर दिया और कहा कि विशेषतौर पर बुजुर्ग महिलाओं एवं पुरूषों,बच्चों का विशेष ध्यान रखने की अपील की।

कहा कि प्रतिरोधक क्षमता कम होने के कारण संक्रमण सबसे पहले इनमें फैलता है साथ ही कहा कि मास्क आदि के प्रयोग से पूर्व समय समय पर साबुन से हाथ धोना अत्यन्त आवश्यक है तथा बीमारी का मुकाबला हमें मिलजुल कर करना होगा इसे राजनीतिक चश्मे से न देखकर सभी को सहयोगी की भूमिका निभानी होगी । गोष्ठी में कसारदेवी,मांट,मटेना,गधोली आदि पर्यटक क्षेत्रों के नागरिकों एवं व्यापारियों ने प्रतिभाग किया ।

इस अवसर पर मुख्य रूप से क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक पूरन सिंह मेहता,सामाजिक कार्यकर्ता सुन्दरसिंह ,पूर्व ब्लाक प्रमुख हरीश बनौला, सामाजिक कार्यकर्ता और इंटक जिलाध्यक्ष दीपक मेहता,लोक गायक हेम जोशी,हेम तिवारी,राकेश बिष्ट,अर्जुन सिंह,जगदीश प्रसाद,कमला मेहरा,सोनिया मेहरा,नीमा मेहरा,तुलसी मेहरा,दीपचन्द्र भट्ट,गोपालसिंह,सुनीता मेहरा,अभिषेक बनौला सहित सैकडों गांववासी उपस्थित थे ।

Related posts

Almora- नेशनल डीवार्मिंग डे पर बच्चों को खिलाई जाएगी एलबेंडाजोल टैबलेट

editor1

Bank Holidays in June : जून महीने में 8 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखिए पूरी लिस्ट

editor1

पूर्व सांसद विवेकानंद रेड्डी की हत्या के गवाह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Newsdesk Uttranews