shishu-mandir

Breaking – मानहानि के मामले में पूर्व कैग विनोद राय ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम से मांग बिना शर्त माफी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पूर्व कैग (नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक) विनोद राय ने गलत तरीके से कांग्रेस नेता संजय निरुपम का नाम लिये जाने के मामले में कांग्रेस नेता संजय निरूपम से बिना शर्त मांफी मांगी हैं। कांग्रेस नेता निरूपम ने पूर्व कैग (नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक) विनोद राय के खिलाफ मानहानी का मुकदमा दर्ज किया था।

new-modern
gyan-vigyan

क्या है मामला
पूर्व कैग (नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक) विनोद राय ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम से बिना शर्त माफी मांग ली है। बताते चले कि पूर्व कैग राय ने कांग्रेस नेता संजय निरूपम पर 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन पर कैग की रिपोर्ट में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का नाम न देने के लिए उन पर दबाब बनाने का जिक्र किया था और पूर्व कैग विनोद राय ने अपनी किताब में भी इसका जिक्र करने के साथ ही मीडिया में भी यह बात कही थी, जिसके बाद कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने राय के खिलाफ मानहानी का मुकदमा दर्ज कराया था।

पूर्व कैग विनोद राय ने अदालत में दायर एक हलफनामे में कहा कि अनजाने में और गलत तरीके से उन्होने निरुपम के नाम का उल्लेख किया था। साथ ही कहा कि संजय निरुपम के खिलाफ उनके जो बयान टेलीविजन पर आए और प्रकाशित हुए, वह ‘तथ्यात्मक रूप से गलत’ हैं।

कहा कि उन्हे उम्मीद है कि संजय निरुपम उनकी इस बिना शर्त माफी पर विचार करेंगे, स्वीकार करेंगे और अब इस मामले को बंद कर देंगे।
कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पूर्व कैग विनोद राय के खिलाफ वर्ष 2014 में दिल्ली के ​पटियाला हाउस के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में मानहानी का मुकदमा दर्ज कराया था और अब पूर्व कैग ने इस मामले ​में बिना शर्त माफी मांग ली है।

पूर्व कैग विनोद राय के माफी मांगने के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने राय की माफी स्वीकार करते हुए निरुपम का बयान दर्ज करने के बाद इस मामले का निपटारा कर दिया है। कांग्रेस नेता निरूपम ने पूर्व कैग विनोद राय के माफी मांगने के बाद कहा कि पूर्व कैग विनोद राय को 2जी और कोल ब्लॉक आवंटन की अपनी सभी फर्जी रिपोर्ट के लिए देश से भी माफी मांगनी चाहिए।