Online Shopping Tips: ऑनलाइन शॉपिंग करते समय फॉलो करें यह टिप्स, होगी हजारों रुपए की बचत

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

Online Shopping Tips: आज के समय में हर चीज online हो गई है फिर चाहे वह online transaction हो या online shopping। Online platforms ने हमारी दिनचर्या को काफी आसान बना दिया है। घर बैठे आसानी से कोई भी चीज हम online मंगा सकते हैं। वैसे तो Online platforms कई सारे interesting offers और discount देते रहते हैं लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरीके से online shopping करते समय हजारों रुपयों की बचत कर सकते हैं। (easy online shopping tips to save thousands of rupees )

Cart में add न करें item

कई बार ऐसा होता है कि online shopping platform पर हम अपने पसंदीदा आइटम cart में add करके छोड़ देते हैं। हम आपको यह सलाह देंगे कि cart में आइटम न छोड़ें क्योंकि हर दिन के साथ उनकी कीमत बढ़ती जाती है और फिर बिना इस बात पर ध्यान दिए हुए खरीद लेते हैं। यहां आप काफी पैसे बचा सकते हैं

इन दिनों में न करें shopping

अगर आप सोचते हैं कि weekdays में shopping करने पर आपको यह किफायती कीमत में मिलेगी तो ऐसा नहीं है क्योंकि weekdays पर सबसे महंगा सामान मिलता है क्योंकि इस दौरान सबसे ज्यादा users online platform पर shopping करते हैं। इसलिए इन दिनों में शॉपिंग करने से बचें।

इस तरह करें payment

Shopping का पेमेंट करते समय कोशिश करें कि आप credit card का इस्तेमाल करें। ऐसा करके आप online shopping के दौरान हजारों रुपए की बचत कर सकते हैं। दरअसल credit card पर कई जबरदस्त offers चलते रहते हैं जिनकी बदौलत हजारों रुपए बचाए जा सकते हैं।

Sale के समय रखें इन बातों का ध्यान
अगर आप सेल के समय में shopping कर रहे हैं तो कोशिश करें कि सेल के शुरुआती दिनों में ही offers का लाभ उठा लें क्योंकि इस समय आपको ज्यादा offers और products मिल जाएंगे जबकि सेल के आखिरी दिनों में products out of stock हो जाते हैं या फिर discount कम हो जाता है। इस तरह भी, आप सस्ते में अपनी पसंद की चीजें खरीद सकेंगे और पैसे बचा सकेंगे।