shishu-mandir

अल्मोड़ा में 12 घंटे खुली रहेंगी आटा चक्किया(Flour mills), आप सहयोग दें नियमों का पालन करें, जिला व्यापार मंडल ने की अपील

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा: 25 मार्च- अल्मोड़ा जिले में खाद्यान्न वितरण की किसी भी संभावित दिकक्त को दूर करने के लिए जिला व्यापार मंडल ने पूरी तैयारी कर ली है.

saraswati-bal-vidya-niketan


व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा ने बताया कि व्यापार मंडल अपने स्तर से खाद्यान्न वितरण की पूरी तैयारी में है.और इस संबंध में उनकी प्रशासन से वार्ता भी हो चुकी है. जल्द ही व्यापार मंडल जरूरतमंदो को राशन वितरण करेगा.


उन्होंने बाजार में सभी व्यापारियो से संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद करने और किसी भी वस्तु को ओवर रेट नहीं बेचने की अपील की है| उन्होंने लोगों से लाइन में कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखने और दुकानदारों से भी इस दूरी का मानक पूरा करने को कहा है.

उन्होंने कहा कि उनकी खाद्यान्न वितरण को सुचारु रखने के लिए उनकी एसडीएम से वार्ता हुई है जिसके तहत जिले में स्थित किसी भी आटा चक्की (Flour mills)को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक यानि 12 घंटे खोलने की सहमति हुई है.

उन्होंने बताया कि एसडीएम सीमा बिश्वकर्मा ने भी प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग देने की बात कहते हुए लाँक डाउन के नियमों का पूरा पालन करने को कहा है साथ ही चक्की में काम अधिक होने पर दुकानदारशटर बंद. करने और कार्य कर सकता है लेकिन इस दौरान कोई भी व्यक्ति वहां मौजूद नहीं रहेगा.

उन्होंने कहा कि इस अवधि में लाँक डाउन के नियमों का पूरा पालन किया जाय.

हरेन्द्र वर्मा ने बताया कि वाहन स्वामियों की वाहन रोके जाने की शिकायत पर भी एसडीएम ने सकारात्मक रुख अपनाया है.


उन्होंने बताया कि हल्द्वानी से अल्मोड़ा या पहाडी भागों में खाद्य सामग्रियों को लाने में जो दिक्कत आ रही थी खास कर खैरना में चैक पोस्ट में उसे अब निपटा दिया है.

S D M अल्मोड़ा व आपदा प्रबंधन अधिकारी अल्मोड़ा ने आस्वत किया है कि अब किसी भी उचित वाहन को नहीं रोक जाएगा वाहन के आगे से एक अति आवश्यक सेवा खाद्य सामग्री स्टीकर या सादे कागज में लिखा हो लगाना जरूरी होगा.