shishu-mandir

अल्मोड़ा शहर में पानी की अनियमित आपूर्ति(water supply) को सुचारू करें

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


 

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 25 जून 2021- अल्मोड़ा नगर के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शहर में पानी की अनियमित आपूर्ति (water supply)को सुचारु करने की मांग की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

जलसंस्थान के अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे, आशीष जोशी, भुवन चंद्र जोशी व मोहन चन्द्र ने कहा कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी अल्मोड़ा में थपलिया, तल्ला थपलिया, विवेकानंद पूरी, न्यू कॉलोनी, धारानौला, दुगालखोला में इन दिनों पेयजल संकट व्याप्त है, राज्य सरकार द्वारा करोड़ो रुपये खर्च किये जाने के बावजूद पेयजल संकट में कोई सुधार नहीं हो पा रहा हैं यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

कहा कि अल्मोड़ा नगर में पेयजल वितरण में अलग अलग व्यस्था है इसका कही कोई समय निर्धारित नहीं है। कही पर 45 मिनट खुलता है जब कि कही कही पर 2 से 3 घंटे भी खुलता है, अतः जनहित को ध्यान मेंरखते हुए पानी के वितरण (water supply)का एक निर्धारित समय किया जाय। 

ज्ञापन में कहा गया है कि अक्सर देखा गया है की दोनों पंप हाऊसों के शिकायत कक्ष के लँड लाइन नम्बर खराब रहते है जिससे स्थानीय जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है इसके लिए पूरे शहरका एक कण्ट्रोल रूम बनाया जाय इसके साथ ही एक वैकल्पिक व्हाट्सअप) नंबर भी जनता को उपलब्ध करवाया जाय जिस पर लोगों की पेयजल शिकायत को दूर किया जा सके।

साथ ही जनहित में नगर में नई बिछाई जा रही पेयजल लाइनों का निर्माण शीघ्र किया जाय। और पेयजल की पाइप लाइनों में कई जगह लीकेज है इसे चेक कर के लीकेज की समस्या का समाधान कराया जाय।

इसके अलावा पेयजल लाइनें बरसात में नालियों को अवरुद्ध करती है इन्हें नालियों से हटाया जाय नालियों में सीवर के बीच में बिछाई गयी पाइप लाइनों में नालियों का गन्दा पानी व कीटाणु प्रवेश कर जाते है इन दिनों पूरा प्रदेश कोरोना जैसी महामारी की चपेट में है कोरोना जैसी महामारी में यह जानलेवा है इन्हें नालियों से हटाया जाना चाहिए।