Marchula Adventure Meet-2021

Almora- Five-day Marchula Adventure Meet-2021 begins

अल्मोड़ा, 08 जनवरी 2021
प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के मुख्य उद्देश्य से जनपद अल्मोड़ा के विधानसभा क्षेत्र सल्ट में 5 दिवसीय साहसिक खेलों का आगाज हुआ। एडवेंचर मीट (Five-day Marchula Adventure Meet-2021) begins का शुभारंभ आज मुख्य अतिथि राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार सहकारिता व उच्च शिक्षा डाॅ. धन सिंह रावत द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने कहा कि साहसिक खेलों से राज्य को एक नई पहचान मिल रही है। इस तरह के साहसिक खेलों के आयोजनों से प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होने के साथ-साथ पर्यटन को नये आयाम मिलेंगे। इस तरह के आयोजनों से खेल प्रेमियों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा और अधिक से अधिक लोग इन खेलों की ओर आर्कषित होंगे।

डॉ. रावत ने कहा कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री व पर्यटन मंत्री के निर्देश पर उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद व जिलाधिकारी के मार्गदर्शन पर साहसिक खेलो के लिए मार्चुला एडवेंचर मीट—2021 (Five-day Marchula Adventure Meet-2021) का आयोजन किया जा रहा है। इस तरह के आयोजनों से प्रदेश का नाम साहसिक खेलों में अग्रणी रहेगा और प्रदेश सरकार की आय में बढोत्तरी होगी। इस पांच दिवसीय एडवेचर मीट में पौड़ी विधायक महेश कोली व लैंसडाउन के विधायक महंत दलीप सिंह रावत ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

इस अवसर पर कुमाऊं आयुक्त अरविंद हृयांकी ने कहा कि 5 दिवसीय मार्चुला एडवेंचर मीट (Five-day Marchula Adventure Meet-2021) के आयोजन से क्षेत्र में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा और हमारा प्रयास रहेगा कि आगामी वर्षों में इस कार्यक्रम को और अधिक भव्य रूप दिया जायेगा।

Marchula Adventure Meet 2021 1

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने सभी लोगों को सम्बोधित करते हुये बताया कि मार्चुला एडवेंचर मीट (Five-day Marchula Adventure Meet-2021) में बाइक रैली, एमटीबी बाइसाइकिल, पैराग्लाइडिंग, ट्रेल रन, माउंटेन बाइकिंग, रिवर, क्रॉसिंग, जोरबिंग, वॉटर रोलिंग, ऑफ-रोडिंग, हाइकिंग, सफारी मुख्य आकर्षण का केन्द्र होंगे। अन्य गतिविधियों में जैसे एयर बैलून राइड, रॉक क्लाइम्बिंग, जुमरिंग, वॉटर रोलर, जोरबिंग, क्लिफ जंपिंग, जिप लाइन, क्याकिंग, वाटर मेडिएशन, एंगलिंग खेलों का भी आयोजन भी कराया जा रहा हैं।

द्वाराहाट में जिला विकास प्राधिकरण के खिलाफ कांग्रेस (Congress) ने खोला मोर्चा, पूर्व विधायक मदन बिष्ट ने की अगुवाई

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी मंचासीन अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मनित किया। मुख्य अतिथि ने राज्य सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं के विभागीय स्टाल का निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त की। मरचूला एडवेंचर मीट—2021 कार्यक्रम का संचालन विभू कृष्णा ने किया।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सल्ट शिप्रा जोशी पाण्डे, उपजिलाधिकारी अल्मोड़ा गौरव पाण्डे, सांसद प्रतिनिधि महेश्वर मेहरा, स्व. जीना के बड़े भाई महेश जीना, प्रतीक जीना, परियोजना प्रबन्धक आजीविका कैलाश भट्ट, पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे, खण्ड शिक्षाधिकारी हिमांशु नौगाई, नरेन्द्र कुमार, श्वेता राय, रमा कांत सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/