Join WhatsApp

News-web

दिल्ली चांदनी चौक की दुकान में लगी आग, 4 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

राजधानी में चांदनी चौक के मारवाड़ी कटरा क्षेत्र में स्थित एक दुकान में भीषण अग्निकांड हो गया। आग पर करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया। यह आग करीब 5 बजे लगी थी और रात करीब 9.15 बजे इस पर काबू पाया गया। जानकारी देते हुए दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि’आग पर काबू पा लिया गया है।

आप कह सकते हैं कि यह नियंत्रण में है, चिंता की कोई बात नहीं है। मौके पर 40 दमकल गाड़ियां हैं, साथ ही 170-175 कर्मचारी भी हैं। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।’उन्होंने बताया,’बिल्डिंग गिरने की वजह से और आग वाली जगह के अंदर होने की वजह से उसे बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आग की चपेट में कितनी दुकानें आईं है इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता।

क्योंकि बहुत सी दुकानें गिर गई हैं और बहुत सी जल चुकी हैं। इससे पहले आग बुझाने में 40 से अधिक फायर फाइटर वाहन लगाए गए थे। हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल किया गया। जिस बिल्डिंग में यह आग लगी थी वह भी आग और पानी के दबाव की वजह से गिर गई।वही उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय तोमर ने बताया था, ‘हमें 5 बजे आग की सूचना मिली थी… फिलहाल हमारी 40 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिस इमारत में आग लगी थी वह इमारत गिर चुकी है।’तोमर ने आगे कहा, ‘इलाके में सारी दुकानें हैं। आग ना फैले इसका विशेष ध्यान रखा गया। यहां पुरानी बिल्डिंग्स हैं, उनके ऊपर जो रिहायशी घर होते थे उन्हें मार्केट में बदल दिया गया।

ज्यादातर दुकानों में साड़ी, कपड़े की दुकानें हैं, जिनमें आग लगने की आशंका कहीं ज्यादा है। इसलिए हमारी कोशिश है कि आग आगे ना फैले, क्योंकि कंटिन्यूटी है, एक शॉप के बाद दूसरी, दूसरी के बाद तीसरी और नीचे से लेकर ऊपर तक तीन या चार मंजिलों में दुकानें हैं।