Fight against corona- अल्मोड़ा बेस अस्पताल में लगायें जायेंगे 25 वेंटिलेटर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Fight against corona- base hospital me lagenge 25 ventilator

Screenshot-5

अल्मोड़ा 04 जुलाई 2020। Fight against corona कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हो रही महामारी कोविड-19 ने पूरे विश्व मे उथल पुथल मचा दी है। उत्तराखण्ड भी इससे अछूता नही है। राज्य के अल्मोड़ा जिले में भी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिले हैं जिसे देखते हुए जिले के बेस अस्पताल में 25 वेंटिलेटर लगाए जाने की स्वीकृति मिल चुकी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत यह वेंटीलेटर लगाए जायेंगे।

holy-ange-school
uru advt

वेंटीलेटर लगाए जाने के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देशित कर दिया गया है। बताते चले कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते आनन फानन में बेस अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल तो बना दिया गया लेकिन यहाँ मूलभूत सुविधा उपलब्ध नही थी । यहां तक कि गंभीर रोगियों के लिए वेंटीलेटर उपलब्ध ना होने से उनकी जान पर बन आती थी। और गंभीर रोगी भगवान भरोसे थे या उन्हें हायर सेंटर के लिए रिफर होना पड़ता था। एक कोरोना संक्रमित महिला को हल्द्वानी रिफेर भी किया गया था।

ezgif-1-436a9efdef
kitm add

Who द्वारा कोरोना महामारी के लंबे समय तक रहने की चेतावनी के बाद लगता है कि स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरत रहा है। कार्ययोजना के तहत अब बेस अस्पताल को सभी सुविधाओं से लैस करने की तैयारियों के बीच बेस अस्पताल में बने कोविड अस्पताल में 25 वेंटीलेटर लगाए जाएंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सविता ह्यांकी ने बताया है कि बेस अस्पताल में बनाये गए कोविड अस्पताल के लिए 25 वेंटिलेटर स्वीकृत हुए है।बताया कि वेंटिलेटर के अल्मोड़ा पहुंचने के बाद जल्द ही उन्हें अस्पताल में स्थापित किया जाएगा इसके लिए कार्यदायी संस्था को निर्देश जारी कर दिए गए है।

वीडियो देखें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp