नीद लेने के बाद भी होती है थकान, तो अपना लो Google CEO सुंदर पिचाई की तकनीक, थकान हो जाएगी छू मंतर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

Google CEO Sundar Pichai ने एक interview में नीद थकान को लेकर कुछ बातें कही है, जिनको हम सभी को जानना चाहिए, क्योंकि आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में अक्सर लोग थकान, अनिद्रा का शिकार होते हैं। सुंदर पिचाई ने बताया है कि वह कैसे खुद को कैसे रिलैक्स रखते हैं।

holy-ange-school


Google CEO Sundar Pichai के अनुसार वह खुद को relax रखने के लिए जिस technique का इस्तेमाल करते हैं वह है non sleep deep rest यानी कि NSDR technique। Sundar Pichai ने बताया की उनके लिए मेडिटेशन करना काफी मुश्किल होता है और उन्हें यह जी मुश्किल काम लगता है। इसलिए वह youtube पर NSDR वीडियो चलाते हैं और उससे relax होते हैं। चलिए जानते है क्या होती है ये टेक्नीक।

ezgif-1-436a9efdef


NSDR एक सिंपल और बेहद ही relax देने वाली टेक्नीक है। इसे करने के लिए सबसे पहले आपको अपने शरीर और हाथ पैरों समय सभी अंगों को रिलैक्स देना होता हैं। इसके लिए आपको आंख बंद करके जमीन पर लेट जाना होता हैं और फिर किसी एक वस्तु पर ध्यान केंद्रित करना होता हहैं।

आप किसी के बारे में भी सोच सकते है। आप समंदर के बारे में सोच सकते हैं, आप पेड़ पौधों के बारे में सोच सकते हैं। इसके साथ ही आपको अपनी सांस और शरीर के अलग-अलग हिस्सों में जो सेंसेशन हो रही है,उसे महसूस करना होता है। इस तकनीक के इस्तेमाल से आप नींद ना आने की समस्या से निजात पा सकते हैं और आपका तनाव भी बहुत कम होता है।

Joinsub_watsapp