परिजनों ने कहा युवती पर गुलदार ने किया अटैक, लेकिन फिर युवती मिली इस हालत में, जाने क्या है पूरा किस्सा

Smriti Nigam
4 Min Read

बीती रात तथा शनिवार को शाम 5:00 बजे तक वन विभाग के 50 कर्मचारी 200 से अधिक ग्रामीण, एसडीआरएफ तथा कोतवाली पुलिस के जवान राजस्व पुलिस की टीम ने गांव के चार किलोमीटर दायरे में जंगल का चप्पा चप्पा छान मारा। उन्होंने भूखे प्यासे रहकर हर तरफ खंगाला लेकिन बाद में युवती होटल से मिली जिसके बाद हर कोई हैरान हो गया।

जिला मुख्यालय से करीब 21 किलोमीटर दूर पैंगोट क्षेत्र के बगड़ तल्ला के तोला तोक निवासी 22 वर्षीय युवती की 24 घंटे बाद बरामदगी ने पूरी कहानी में नया मोड़ आ गया है। ग्रामीण और युवती के परिजनों ने वन विभाग को सूचना दी कि उसे गुलदार उठा ले गया है। इसके बाद इस मामले में हैरतअंगेज खुलासे हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीती रात तथा शनिवार को वन विभाग के 50 कर्मचारी और 200 से अधिक ग्रामीण एसडीआरएफ  तथा कोतवाली बीती रात तथा शनिवार को 5:00 बजे तक ली पुलिस के जवान, राजस्व पुलिस की टीम ने गांव के चार किमी दायरे के जंगल की खाक छानी, भूखे प्यासे रहकर चप्पा-चप्पा छान मारा, जब शाम को युवती के होटल में बरामदगी की सूचना मिली तो हर कोई हैरान और सन्न रह गया।

साथ में इस पूरी कहानी में वन विभाग के साथ जिला एवं पुलिस प्रशासन और मीडिया के लोग भी लगे हुए थे।यह पहला मौका है जब युवती को गुलदार के उठा ले जाने कि सूचना के बाद उसकी बरामदगी होटल से की गई हो।


शुक्रवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान मौके पर वन कर्मचारी सहित ग्रामीणों को युवती का ट्रैकसूट का एक हिस्सा शॉल, चप्पल और मोबाइल कवर मिला जिससे उसके हिंसक वाले जीव के ले जाने का शक गहरा हो गया  सर्च ऑपरेशन के बाद युवती का पता नहीं चला इसके बाद शाम को युवती के पिता की शिकायत पर राजस्व पुलिस ने उसके गुमशुदा होने की शिकायत लिख ली फिर उसकी सीडीआार निकाली गई।

शुक्रवार शाम को बगड़ निवासी व्यक्ति ने बताया था कि वाइस वर्षीय युक्ति को गुलदार उठा ले गया है। उसने बताया की बेटी खेत में बंधा कुत्ता खोलने गई थी और वह अचानक लापता हो गई। उसके पिता ने कहा की बेटी जिस कुत्ते को लेने गई थी वह खूंटी सहित घर आ गया और बेटी को गुलदार उठा ले गया। इसके बाद से ही देर रात सर्च अभियान चलाया गया लेकिन युवती का कोई सुराग नहीं मिला।

वन क्षेत्र के अधिकारी प्रमोद तिवारी ने कहा कि सर्च अभियान जारी है। गांव के चारों ओर 3 किलोमीटर दायरे में जंगल का चप्पा चप्पा छाना गया है लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चला। बारिश की वजह से सर्च अभियान में बाधा आई लेकिन फिर भी इस अभियान को तेज कर दिया गया। युवती के गायब होने को लेकर गांव में अब तरह-तरह की अफवाहें उड़ रही हैं।

वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद तिवारी के अनुसार शुक्रवार को वन कर्मचारियों के दस-दस लोगों के समूह बनाकर जंगल में युवती की तलाश की गई।। एसडीआरएफ के साथ ही मल्लीताल कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सोलंकी, पटवारी प्रकाश सैनी सहित अन्य राजस्व कर्मी भी सर्च अभियान में शामिल रहे।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने राजस्व को युवती के पिता की तहरीर पर लड़की के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। शाम को कोतवाली पुलिस की ओर से युवती के बरामद होने की जानकारी मिली तो वन विभाग में हलचल मच गई। सभी ने राहत के सांस ली। युवती के गायब होने के मामले का प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने भी संज्ञान लेते हुए डीएम को दूरभाष पर उसकी बरामदगी के निर्देश दिए थे।