अल्मोड़ा में पुलिस को नशे के सौदागरों के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाही,पकड़ी 32 लाख की स्मैक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा पुलिस को नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाही में आज तक की सबसे बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने यूपी के शाहजहांपुर निवासी एक युवक को 32 लाख की की कीमत की 320 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है।तस्कर इस स्मैक को बेचकर बड़ा मुनाफा कमाना चाहता था लेकिन वह पुलिस के ​कब्जे में आ गया। एसएसपी ने स्मैक बरामद करने वाली टीम को 5 हजार रूपये का नगद इनाम देने का ऐलान किया है।

new-modern


पुलिस ने पूर्व में पकड़े गये अभियुक्त और नशे की गिरफ्त में फंसे चुके युवाओं की काउसंलिंग की तो पता चला कि तराई के इलाकों से तस्कर स्मैक लाकर यहां बेच रहे है।पुलिस को यह भी पता चला कि यह तस्कर अक्सर रात को बाईक या अन्य वाहनों का सहारा लेकर तस्करी के काम को अंजाम देते है।एसएसपी देवेंद्र पींचा ने एएनटीएफ,एसओजी की टीम को रात के समय ज्यादा सतर्कता बरतने को कहा था।


एएनटीएफ,एसओजी और कोतवाली अल्मोड़ा की पुलिस टीम लोधिया से क्वारब की ओर धर्मकांटे के पास मोड़ पर चेकिंग कर रही थी तो टीम को बाईक संख्या UP27 BE-3259 में बैठकर एक व्यक्ति आता दिखा और उसे रोका गया। उसकी गतिविधि संदिग्ध दिखने पर पुलिस टीम ने सख्ती से पूछताछ तो उस व्यक्ति ने बताया कि वह स्मैक बेचने के लिए ला रहा था। इसके बाद पुलिस टीम ने पुलिस के आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी,सूचना मिलने के बाद सीओ मौके पर पहुंचे और उसकी तलाशी ली तो टीम हैरान रही गई। युवक के के पास 320 ग्राम स्मैक और 1 इलैक्ट्रानिक तराजू बरामद हुआ। पकड़ा गया व्यक्ति 27 वर्षीय मोईन खानपुत्र नौशेर निवासी आमडार, थाना पुवाया, जिला शाहजहाँपुर (उ0प्र0) का रहने वाला है।


पुलिस से पूछताछ में मोईन ने बताया कि उसने स्मैक बेरा फरीदपुर से एक व्यक्ति से ली और वह यह स्मैक पहाड़ी क्षेत्रों में बेचने के लिए ला रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है।


पुलिस टीम स्मैक को उक्त व्यक्ति को बेचने वाले व्यक्ति की तलाश करने के साथ तस्करों के अल्मोड़ा व पहाड़ के अन्य जिलों के सम्पर्क सूत्रों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल बजाज प्लेटिना संख्या UP27 BE-3259 को भी कब्जे में ले लिया गया है। एसएसपी अल्मोड़ा ने जिले में अब तक स्मैक की सबसे बड़ी खेप की बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को 5 हजार रूपये का नगद इनाम देने की घोषणा की है।


पुलिस टीम में क्षेत्राधिकारी अल्मोड़ा विमल प्रसाद,प्रभारी निरीक्षक एसओजी,उप निरीक्षक सुनील सिह धानिक,प्रभारी एएनटीएफ सौरभ कुमार भारती,धारानौला चौकी प्रभारी उप निरीक्षक दिनेश सिह,कांस्टेबल राकेश भट्ट और विरेन्द्र बिष्ट शामिल रहे।