shishu-mandir

अब हरिद्वार में हुआ फर्जी भर्ती सेंटर गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

उत्तरा न्यूज टीम
1 Min Read

हरिद्वार। उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों की भर्ती परीक्षाओं में भ्रष्टाचार को लेकर पुलिस सतर्क है इसी बीच हरिद्वार की लक्सर कोतवाली पुलिस ने फर्जी भर्ती सेंटर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार ठगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी कनखल के अलावा लक्सर में घर पर सेंटर का संचालन करते हुए सरकारी विभागों में नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से मोटी रकम की ठगी करते थे।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

जानकारी के अनुसार हरिद्वार जिलाधिकारी की फर्जी मेल आईडी से नियुक्ति पत्र भेजे जाते थे, जबकि लखनऊ बुलाकर युवाओं का साक्षात्कार भी लेते थे। आरोपियों के कब्ज़े से 60 हजार की नकदी, मोबाइल, कंप्यूटर, प्रिंटर और 12 से अधिक चेक बुक और फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं। जिलेभर में आरोपियों के खिलाफ आठ केस दर्ज किए हैं।

पुलिस के अनुसार बेरोजगार युवाओं को नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने के आठ मामले सामने आए थे। जिले की अलग- अलग कोतवालियों में मुकदमे दर्ज किए गए। अंतरराज्यीय ठग गिरोह के सदस्य बेरोजगारों से पांच लाख से आठ लाख रुपये तक की रकम लेकर जिला कोर्ट, आयकर विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित कई विभागों में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करते थे।