shishu-mandir

नेत्र जांच शिविर में 350 रोगियों का किया गया परीक्षण,25 लोगों का मोतियाबिंद के आपरेशन के लिए किया चयन

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। ज्ञानदीप पुस्तकालय के तत्वावधान में मनान में विद्याधर छिम्वाल के आवास में विवेकानंद नेत्रालय देहरादून रामकृष्ण मिशन द्वारा में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

इसमें विवेकानंद अस्पताल देहरादून के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने 350 रोगियों की जांच कर उचित परार्मश दिए। रविवार सुबह शिविर का शुभारम्भ संयोजक जगदीश छिम्वाल नेकिया। उन्होंने क्षेत्रवासियों से बढ़चढ़ कर शिविर का लाभ उठाने की अपील की। कहा कि समिति की ओर से समय-समय पर क्षेत्रवासियों को लाभ पहुंचाने के लिए इस प्रकार के शिविरों का आयोजन किया जाता है। जो कि भविष्य में भी जारी रहेगा। इसके बाद विशेषज्ञ डॉक्टरों ने रोगियों की आंखों की उचित जांच कर आंखों की देखभाल सम्बंधित परार्मश दिए।

शिविर में आए 25 लोगों की आंखों में मोतियाबिंद की शिकायत भी पाई गई। जिन्हें निशुल्क ऑपरेशन के लिए निःशुल्क देहरादून अस्पताल ले जाया जाएगा । साथ ही, 70 लोगों को नजर के चश्मे वितरण इस अवसर विवेकानंद अस्पाताल के सृजन डा0 हनुमंत पवार, डा0 शीषपाल नेगी, डा0 गौरव पांडे, ज्ञानदीप पुस्तकालय के रमेश पांडेय, संतोष छिम्वाल, पूरन सनवाल, मनोज छिम्वाल, महेश पांडे, पंकज वर्मा, मोहित जोशी आदि थे।