shishu-mandir

राइका बेतालघाट में किया गया भूतपूर्व सैनिक (Ex-servicemen)सम्मान समारोह का आयोजन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Ex-servicemen honor ceremony organized at GIC Betalghat

बेतालघाट, 14 नवंबर 2021-बेतालघाट क्षेत्र के राइका बेतालघाट के सभागार में बाल दिवस के अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री पण्डित जवाहरलाल नेहरू की 132 वीं जयंती मनाते हुए भूतपूर्व सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम में अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पी सी गोरखा ने सैनिकों का आह्वाहन करते हुए कहा कि सैनिक का जीवन देश को समर्पित होता है। जीवन के महत्वपूर्ण समय को उन्हें देश की सेवा में बिताना पड़ता है ।

सेवा काल पूर्ण करने के बाद सैनिक अपने परिजनों के सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में लगा देते हैं ।पूर्व सैनिक हमारी धरोहर हैं इन्हें हमें सदैव सम्मान देना चाहिए तथा देश निर्माण में इनका सहयोग लेना चाहिए ।

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सैनिक दान सिंह ने की। साथ ही बाल दिवस के अवसर पर विद्यालय की छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये और उन्हें सम्मानित किया गया।

Ex-servicemen
Ex-servicemen

कार्यक्रम में उपाध्यक्ष गोरखा ने पूर्व सैनिकों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और कहा कि भविष्य में पूरे ब्लाक में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया राइका सिमलखा का नाम शहीद चंदन सिंह के नाम पर रखने की पत्रावली शासन में चल रही हैं।

इस अवसर पर नवीन पन्त प्रधान कैलाश पन्त, खुशाल सिंह हाल्सी, शेखर फुलारा, इंदरसिंह, कुलवंत जलाल, केसी आर्या, नवीन चमकानी, सीमा तिवारी, चम्पा जलाल, पूर्व सैनिक आनन्द सिंह बोहरा, ईश्वरी लाल, धन गिरी गोस्वामी, मोहन गिरी, सुंदर लाल वर्मा,दान सिंह मेहरा, भुवन खंडूरी, खेम सिंह जलाल दीवानी राम व अन्य पूर्व सैनिक मौजूद रहे ।