नगरपालिका सीमा के बाहर काम नहीं करेंगे पर्यावरण मित्र, कर्मचारियों ने किया ऐलान,आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
safai karmi
Screenshot-5

अल्मोड़ा। उत्तराखंड देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ से जुड़े पर्यावरण मित्रों ने नगरपालिका सीमा से बाहर सफाई के कार्य के लिए कर्मचारियों को भेजे जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। कर्मचारियों ने उक्त मांग सहित 15सूत्रीय मांगों को लेकर नगरपालिका परिसर में प्रदर्शन किया और मांगों पर समुचित कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि बार बार अनुरोध के बावजूद पर्यावरण मित्रों को सफाई कार्य के लिए पालिका की सीमा से बाहर भेजा जा रहा है। पालिका क्षेत्र से बाहर जिलापंचायत और अन्य विभागों से जिलाप्रशासन द्वारा व्यवस्था करनी चाहिए।
इस दौरान कर्मचारियों ने नए वार्ड रैलापाली व दुगालखोला में सफाई कार्य के लिए अलग से संविदा पर कर्मचारियों की नियुक्ति करने की मांग की। साथ ही तय किया गया कि आने वाले राजपत्रित अवकाशों और रविवार के दिन समस्त कर्मचारियों की भांति 57 सफाई कर्मचारी व चालक भी अवकाश पर रहेंगे। इसके अलावा प्रदर्शन में भविष्य निधि ब्याज का लाभ दिए जाने,पूर्व की तरह उपचार के तहत धनराशि उपलब्ध कराए जाने की मांग करते हुए कहा कि समस्त पर्यावरण मित्र,पर्यवेक्षक और चालक सांस छह बजे बाद कोई कार्य नहीं करेंगे। इसके अलावा धारानौला गणेसीगैर में क्षतिग्रस्त हुए तीन आवासीय भवनों का निर्माण कराए जाने, सामुहिक बीमा का लाभ दिए जाने, सातवें वेतनमान का ऐरियर दिए जाने व पर्यावरण मित्रों को उनके आवास क्ष्ज्ञेत्र में सार्वजनिक पानी की सुविधा दिए जाने की मांग की। इस मौके पर अध्यक्ष सुरेश केसरी, राजपाल पंवार, भूपेन्द्र जोशी सहित अनेक कर्मचारी मौजूद थे।

holy-ange-school
Joinsub_watsapp