environment

environment cleaning practice by peoples of pithoragarh

पिथौरागढ़। पर्यावरण environment का संरक्षण और स्वच्छता हम सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए इसलिए पिथौरागढ़ जिले में एक सराहनीय प्रयोग किया गया है। जिला मुख्यालय से चंडाक तक जाने वाला पैदल मार्ग जोकि बाहरी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है तथा वर्षों से जिला मुख्यालय में रहने वाले लोगों की सुबह शाम की सैर के लिए भी एक अच्छा स्थल है, में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम किया गया।

uru

क्षेत्रीय विधायक चंद्रा पन्त तथा कुछ जागरूक लोगों की पहल पर यह स्वच्छता कार्यक्रम चलाया गया। टीम संकल्प प्रकाश के संरक्षक वरिष्ठ भाजपा नेता भूपेश पन्त ने मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को खाली गारबेज बैग देकर लोगों से साफ सफाई में भागीदारी का आग्रह किया तथा बड़ी मात्रा में कचरा एकत्रित किया।

kitm

शहर की जागरूक जनता ने भी इसमें बढ़ चढ़कर भागीदारी की। इस दौरान सैर से वापस लौटते लोगों के बैग कूड़े से भरे हुए थे। जिनका उचित निस्तारण किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान विधायक चंद्र पंत, डॉक्टर लाल सिंह बोरा, डॉ. जगदीश गड़कोटी, नगरपालिका अध्यक्ष राजेन्द्र रावत, पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी, पुलिस उपाधीक्षक राजन सिंह रौतेला, राजेश पंगरिया, राजू बिष्ट, गौरव पंत, डॉ. प्रदीप जोशी, हिमांशु ओझा, किशन खड़ायत, सानिध्य जोशी, सोनम पाण्डेय तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं आदि ने लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया।

विधायक पन्त ने सभी सहयोगियों का आभार जताया और जनता से जिले को सुंदर बनाए रखने की अपील की।