उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

निष्पक्ष मीडिया को मजबूत करने पर बल

Emphasis on strengthening unbiased media

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन ने आयोजित की गोष्ठी

nitin communication

पिथौरागढ़। राष्ट्रीय प्रेस दिवस के उपलक्ष्य में पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन की ओर से सूचना विभाग में गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में निष्पक्ष मीडिया और पत्रकारिता जगत को मजबूत करने पर बल दिया गया।

udiyar restaurent
govt ad


वक्ताओं ने कहा कि देश की आजादी के बाद तत्कालीन सरकार ने पत्रकारों का आजादी की लड़ाई में योगदान रहा है, ऐसा माना। 16 सितंबर 1966 में सरकार ने पत्रकारों के हितों की सुरक्षा के लिए प्रेस काउंसिल का गठन किया, जिसके बाद पत्रकारों के हितों को लेकर सभी संस्थान ध्यान देने लगे। तभी से इस दिन को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के तौर पर मनाया जाता है। मंगलवार को सूचना विभाग में पीपीए के सलाहकार रमेश गड़कोटी के मार्गदर्शन में सभी पत्रकार एकत्र हुए।

एसोसिएशन के सचिव राकेश पंत के संचालन में हुए कार्यक्रम में पत्रकार अशोक पाठक, यशवंत महर, मयंक जोशी, दीपक गुप्ता, बृजेश तिवारी, राजुल पनेरु ने अपनी बातें रखीं। संगठन के अध्यक्ष विजय वर्धन उप्रेती ने प्रेस दिवस के महत्व, निष्पक्ष पत्रकारिता के अलावा संगठित होकर निष्पक्ष तरीके से काम करने पर जोर दिया। कार्यक्रम में पत्रकार पूरन चंद्र द्विवेदी, भक्त दर्शन पांडे, राजेश पंगरिया, पंकज पाठक, मनोज चंद, नीरज कुमार गनकोटिया, विपिन गुप्ता, योगेश पाठक आदि मौजूद थे।

Related posts

तो भाजपा की ‘खिचड़ी’ पर भारी पड़ी कांग्रेस की प्लानिंग, कांग्रेस दिग्गजों की रणनीति समझने में नाकामयाब रहे भाजपाई

corona update almora- 2 नये केस, संख्या पहुंची 3326

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में ऐसा रहा तमंचे पर डिस्को,चर्चाओं में रहा शुक्रवार का डीजे डांस!