उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh- महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने जाना भ्रमण का महत्व

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

पिथौरागढ़। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिथौरागढ़ के शिक्षाशास्त्र विभाग द्वारा शैक्षिक भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन किया। यह शैक्षिक भ्रमण पिथौरागढ़ के नजदीक लछेर क्षेत्र में किया गया। बताया गया कि इस भ्रमण का उद्देश्य छात्रों को किताबों से बाहर अपने समाज के बारे में जानने के लिए प्रेरित करना था। इस भ्रमण में शिक्षाशास्त्र से करीब 30 विद्यार्थी शामिल रहें।

इस भ्रमण में शिक्षाशास्त्र से डॉ सोनी टम्टा और दीक्षा खंपा ने बच्चों का मार्गदर्शन किया। कोरोना के लंबे दौर के बाद विधार्थियों के लिए इस तरह का क्षेत्रीय भ्रमण उत्साह से भरा रहा। नई जगह और साथियों के साथ घूमने का यह मौका उन्हें लम्बे दौर के बाद मिला हो। इस भ्रमण के बारे में डॉ सोनी टम्टा कहती है कि बच्चों के साथ स्थानीय भ्रमण में जाना नई ऊर्जा से भरने वाला रहा। उन्होंने नई जगह के लिए बहुत जिज्ञासा दिखाई और उसे बारीकी से जाना।

डॉ दीक्षा खंपा ने कहा कि यह भ्रमण काफी चीजें सीखने सिखाने वाला रहा है। भविष्य में भी शिक्षाशास्त्र विभाग इस तरह के शैक्षिक भ्रमण आयोजित कराते रहेगा। कहा कि छात्रों ने दिन भर न केवल क्षेत्र का भ्रमण किया बल्कि श्रम के महत्व को समझा। इस भ्रमण में पंकज भट्ट,संगीता भट्ट,मयंक ,सावन ,मोनिका,शीतल,जयमाला,कोमल ,प्रिंस आदि शामिल रहे।

Related posts

उत्तराखंड में यहां हुआ भीषण सड़क हादसा, 3 लोगों की हुई मौत

Newsdesk Uttranews

किशोरी को भगा कर ले जाने वाला युवक गिरफ्तार किशोरी बरामद

दो सरकारी अस्पताल(government hospital) भी नहीं बचा पाए मासूम प्रेम की जिंदगी, अल्मोड़ा पहुंचने से पहले तोड़ा दम

Newsdesk Uttranews