shishu-mandir

चौघानपाटा में भव्य रूप से मनाया जाएगा दुर्गा महोत्सव, कार्यकारिणी की बैठक में हुआ तय

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

अल्मोड़ा- गांधी पार्क के निकट चौघानपाटा में दुर्गा महोत्सव समिति चौघानपाटा माल रोड अल्मोड़ा की वार्षिक बैठक में लेफ्टिनेंट कर्नल सतीश चंद जोशी पार्क में आगामी नवरात्र में दुर्गा महोत्सव को भव्य रूप देने पर चर्चा हुई|
सर्व सहमति से तय किया गया कि विगत वर्ष की कार्यकारिणी को ही इस वर्ष भी दुर्गा महोत्सव की जिम्मेदारी दी गई बैठक की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता प्रेम चंद्र पांडे जी ने कार्यकारिणी के विस्तार के लिए समिति के अध्यक्ष एवं महामंत्री को जिम्मेदारी दी।
बैठक में सर्वप्रथम सचिव मनीष जोशी ने विगत वर्षों के आई और व्यय का ब्यौरा रखा, तत्पश्चात बैठक में आगामी नवरात्रि के प्रत्येक दिन की रूपरेखा तैयार की गई। प्रथम नवरात्र को महोत्सव का शुभारंभ दुर्गा पंडाल से सिद्धि नौला पलटन बाजार एवं वापस चौघानपाटा तक कलश यात्रा के आयोजन के साथ किया जाएगा समिति ने क्षेत्र की सभी महिलाओं से इस कलश यात्रा में शामिल होकर इसे भव्य बनाने में सहयोग करने की अपील की । महोत्सव में पिछले वर्षों की भांति स्थानीय एवं बाहरी कलाकारों द्वारा प्रत्येक दिन भजन संध्या का आयोजन करने पर सहमति बनी, सभी ने एकमत से नन्हे-मुन्ने बाल कलाकारों की प्रस्तुति करवाने पर जोर दिया , वरिष्ठ कलाकारों के साथ रंग कर्मियों को भजन संध्या के माध्यम से इस महोत्सव में प्रतिभाग कराने का निर्णय लिया गया।
समिति के अध्यक्ष हेम तिवारी ने सभी लोगों द्वारा दिए गए विशेष सहयोग को सराहा और इस वर्ष सांस्कृतिक समिति के लिए दीप जोशी एवं तारा चन्द्र जोशी को नामित किया गया।
बैठक में देवेंद्र चंद जोशी ,गोविंद बल्लभ ,भारत भूषण, दीपेश जोशी नारायण रौतेला ,उमेश चंद्र, हंसा दत्त, राजेन्द्र सिंह, प्रकाश कांडपाल,हेमचंद्र जोशी, दिलीप सिंह , किशोर नेगी, हरीश कनवॉल,अमित जोशी, संजय कांडपाल,दिनकर भट्ट, अरुण रौतेला, नीरज डंगवाल, कमल मेहता ,नीरज बोरा,सोनी, सुशील शाह, बलवंत राणा, मनोज सिंह पवार, पवन साह, सूरज वाणी, मनोज नाथ ,आशीष ,विक्की, गोकुल चंद, बालम वाणी ,निर्मल पांडे, राकेश जोशी ,डीडी भट्ट ,परितोष जोशी ,भैरव गोस्वामी ,कमल पांडे, दिनकर भट्ट, मुकेश जोशी, हरीश पांडे आदि लोग उपस्थित रहे|

new-modern
gyan-vigyan