shishu-mandir

ब्रेकिंग न्यूज: आवासीय विश्वविद्यालय में फ्रेशर पार्टी के दौरान सिलेंडर में लगी आग, मचा हड़कंप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। यहां पांडेखोला स्थित आवासीय विश्वविद्यालय में फ्रेशर पार्टी के लिए मैस में खाना बनाने के दौरान अचानक सिलेंडर के पाइप में आग लग गयी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक फ्रेशर पार्टी के लिए कुछ छात्र—छात्राएं बिल्डिंग के तीसरे मंजिल स्थि​त मैस में खाना बना रहे थे। साथ ही नये छात्रों को खाना बनाने की ट्रेनिंग भी दी जा रही थी। इसी दौरान पाइप से गैस रिसाव होने के चलते सिलेंडर में आग लग गई। छात्र—छात्राओं ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग ने सिलेंडर व गैस चूल्हे को अपने कब्जे में ले लिया।विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत आग बुझाई और सिलिंडर बाहर फेंक दिया। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इसी बीच फायर बिग्रेड का वाहन भी वहां पहुच गया। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने मेस में हालात का जायजा लिया। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बताया कि मेस में आग से बचाव के उपकरण नही लगे हुए थे। सिलेंडर के आग पकड़ने की संभावना को देखते हुए उसे सड़क किनारे रखा गया। सूचना मिलते ही बेस चौकी एवं व कोतवाली से पुलिस भी घटना स्थल पहुंची। ​इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आस—पास के लोगों की घटनास्थल पर काफी भीड़ एकत्रित हो पड़ी। अलबत्ता एक बड़ा हादसा होने से टल गया।जिससे विवि प्रशासन ने राहत की सांस ली।
इस बारे में पूछे जाने पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव बिपिन चंद्र जोशी ने बताया कि विश्वविद्यालय में आज दीक्षारम्भ कार्यक्रम के तहत पुराने छात्र नये छात्रों को मैस में प्रयोगात्मक कार्य करा रहे थी। इसी बीच पाइप में आग लग गयी जिसे विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने तत्काल बुझा दिया।

new-modern
gyan-vigyan

बताते चले कि आवासीय विश्वविद्यालय में सभी कोर्सेज पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत संचालित किये जा रहे हैं । और होटल मैनेजमेंट का कोर्स भी इसी व्यवस्था के तहत संचालित हो रहा है।

saraswati-bal-vidya-niketan