बधाई- डॉ दीपक मेहता सहित 8 शिक्षक आईसीटी राष्ट्रीय पुरस्कार (ICT National Award) हेतु नामित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Congratulations- 8 teachers including Dr. Deepak Mehta nominated for ICT National Award

Screenshot-5

holy-ange-school

अल्मोड़ा, 24 जनवरी 2021। राष्ट्रीय आईसीटी (इनफॉरमेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी) शिक्षक पुरस्कार (ICT National Award) 2018-19 के लिए प्रदेश से 8 शिक्षक नामित हुए हैं।

ezgif-1-436a9efdef
ICT National Award

राजकीय प्राथमिक विद्यालय तिरोटा बैरती (चौखुटिया) के प्रधानाध्यापक डॉ. दीपक मेहता आईसीटी के राष्ट्रीय पुरस्कार (ICT National Award) हेतु नामित हुए हैं


मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा समग्र शिक्षा अंतर्गत विद्यालयों एवं शिक्षक शिक्षा संस्थान में आईसीटी कार्यक्रम संचालित कराया जाता है।

शिक्षकों द्वारा वर्गकक्ष में आईसीटी के उपयोग सें संबंधित राष्ट्रीय पुरस्कार शिक्षकों को देने की योजना है। यह पुरस्कार उन शिक्षकों के लिए हैं जिन्होंने पाठ्यक्रम व विषय शिक्षण में छात्रों के सीखने की प्रक्रिया में आईसीटी का उपयोग करके शिक्षण काे प्रभावी व सरल बनाया है।

द्वाराहाट (Dwarahat) में “द डिवाइन वॉरियर्स” के सदस्य कर रहे हैं सराहनीय कार्य


उत्तराखंड से इस पुरस्कार हेतु 8 शिक्षकों का चयन हुआ है जिसमें से डॉ दीपक मेहता भी एक हैं। केंद्रीय शैक्षिक प्रौद्योगिकी संस्थान राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा राष्ट्रीय आईसीटी अवार्ड 2018-19 हेतु प्रदेश से 8 शिक्षक नामित हुए हैं जिन्हें माह फरवरी में ऑनलाइन प्रजेंटेशन देना है।

प्रजेंटेशन के आधार पर राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे। नामित होने के लिए डॉ दीपक मेहता को चौखुटिया के खंड शिक्षा अधिकारी भारत जोशी, डायट अल्मोड़ा व शिक्षक जगत से उन्हें नामित होने के लिए शुभकामनाएं दी गई ।


डा. मेहता शिक्षक होने के साथ ही लेखक व सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं वह सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। बग्वालीपोखर क्षेत्र में बग्वाई मेले के आयोजन व स्मारिका प्रकाशन में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहता है।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए उत्तरा न्यूज के youtube चैनल के इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp