Join WhatsApp

News-web

केदारनाथ के लिए हेली सेवा बुकिंग के नाम पर डॉक्टर को लगाई 1.30 लाख की चपत, मुकदमा दर्ज

इन दोनों साइबर क्राइम लगातार तेजी से अपने पैर पसार रहा है। साइबर ठग नए-नए तरीकों से लोगों को अपने जाल में फसाने का काम कर रहे हैं। वही अब चार धाम यात्रा के नाम पर साइबर ठगों द्वारा लोगों से लाखों रुपए ठगे जा रहे हैं।

ठगों ने फर्जी वेबसाइट के माध्यम से केदारनाथ के लिए हेली सेवा बुक के नाम पर डॉक्टर से 1.30 लाख रुपये की ठगी कर ली। जब डॉक्टर को ठगी का एहसास हुआ तो पीड़ित ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि जलवायु टावर झाझरा निवासी डॉ. परितोष कुमार महंता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वे केकेबीएम सुभारती अस्पताल में मेडिसिन विशेषज्ञ के पद पर तैनात हैं। उनको केदारनाथ यात्रा के लिए हेली सेवा की बुकिंग करानी थी।

जिसके लिए उन्हें कहीं से नंबर मिला था। डॉक्टर ने उस नंबर पर बात की इस नंबर पर बात करने वाले ने बताया कि वह पवन हंस हेली सेवा के लिए टिकट बुक करते हैं। इसके बाद उनसे एडवांस में यात्रा भुगतान और बीमा आदि के नाम पर पैसे जमा करा लिए। उन्हें बताया गया कि पांच लोगों के टिकट बुक कर दिए हैं। इसके बाद उन्हें टिकट भी भेज दिए।

वही बताया गया कि बीमा की जो रकम ली जा रही है, वह बाद में उनके खाते में वापस आ जाएगी। इसी तरह उन्हें झांसे में लेकर 1.30 लाख रुपये ठग लिए गए। उन्हें धोखाधड़ी का अहसास हुआ तो पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।