shishu-mandir

Kangana Ranaut Birthday: जानिए कंगना रानौत से जुड़े कुछ अनसुने फैक्ट के बारे में कैसे एक फिल्म से बनी वह क्वीन

Smriti Nigam
3 Min Read

Kangana Ranaut Birthay: कंगना रनौत आज अपना 37 वां जन्मदिन मना रही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने जिस फिल्म से डेब्यू किया था वह मेकर की पहली पसंद नहीं थी फिर एक स्विच ऑफ ने कंगना की किस्मत बदल दी।

new-modern
gyan-vigyan

Kangana Ranaut First Movie: कंगना रनौत बॉलीवुड की उन हस्तियों में से हैं जो अपनी अदाकारी के दम पर अपने फैंस को इंप्रेस करती हैं लेकिन इसके अलावा उनके अधिकतर फैन इसलिए हैं क्योंकि वह बेबाक और बिंदास अंदाज के लिए पहचानी जाती हैं। कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल के मनाली में एक छोटे से गांव में हुआ था। कंगना ने बेहद ही कम उम्र में ग्लैमर की दुनिया में अपना नाम बना लिया था। बॉलीवुड में नाम बनाने के लिए वह अपना घर भी छोड़ कर आ गई थी लेकिन ग्लैमर की दुनिया में चमकना इतना आसान नहीं है। ऐसे में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में खूब स्ट्रगल भी किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

गैंगस्टर के लिए पहली पसंद नहीं थीं कंगना रनौत!

कंगना रनौत की पहली फिल्म गैंगस्टर थी लेकिन क्या आपको पता है कि कंगना कभी भी मेर्क्स की पहली पसंद नहीं थी। इस फिल्म में अपना लीड रोल मिलने को लेकर उन्होंने अनुपम खेर के टॉक शो में बताया था। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर में उन्हें पहले रिजेक्ट कर दिया गया था और इसकी वजह उनकी कम उम्र बताई गई थी। फिल्म नहीं मिलने की वजह से वह थोड़ी दुखी भी हो गई थी।

फिर ऐसे मिली गैंगस्टर!

रिपोर्ट्स के मुताबिक गैंगस्टर के लिए पहली च्वाइस चित्रांगदा थी लेकिन उन्होंने फिल्म से पहले ही कदम पीछे खींच लिए थे तो अनुराग बसु ने कंगना को अपनी फिल्म में कास्ट करने के बारे में सोचा। दरअसल चित्रांगदा सिंह को जब फिल्म के लिए बुलाया जाना था तो उनका फोन स्विच ऑफ आने लगा। ऐसे में मेर्क्स को आखिरी मोमेंट में कंगना रनौत को हीरोइन बनना पड़ा।

कंगना रनौत के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस जल्द ही फिल्म ‘इमरजेंसी’ में दिखाई देने वाली हैं, इस फिल्म में कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएंगी।