dm
dm

Negligence will not be tolerated in Chief Minister announcements- DM

अल्मोड़ा 26 जून, 2020
जिलाधिकारी (DM) नितिन सिंह भदौरिया ने जिला कार्यालय के सभागार में मुख्यमंत्री (CM)
की घोषणाओं से सम्बन्धित एक समीक्षा बैठक की. डीएम ने कार्यदायी संस्थाओं को जिन योजनाओं के आगणन अभी तक नहीं बनाये गये हैं उनका आगणन यथाशीघ्र बनाने व समयावधि में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी (DM) ने विशेषकर लोक निर्माण विभाग, जल संस्थान, सिंचाई, शिक्षा, पर्यटन, उद्यान, युवा कल्याण, विद्युत, स्वास्थ्य, जिला पंचायत, सिंचाई, नगरपालिका, एडीबी, आपदा, ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनके विभाग से सम्बन्धित घोषणाओं की अद्यतन जानकारी ली और कहा कि जिन विभागों द्वारा इस कार्य में लापरवाही बरती जायेगी उसे गम्भीरता से लिया जायेगा.

जिलाधिकारी(DM) ने कहा कि वन विभाग से सम्बन्धित वन भूमि हस्तान्तरण जो मामले है उसकी भी सूचना अद्यतन रखें साथ ही जो मामले निस्तारित किये जाने है उनमें तेजी लाए.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य से जुड़े अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि जो भी भवन या अन्य निर्माण कार्य हस्तान्तरित किये जाने है उसे यथा समय हस्तान्तरित करा दें.

जिलाधिकारी भदौरिया ने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उनके द्वारा जो भी निर्माण कार्य किये जा रहे है उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें और साथ ही निर्धारित समय में निर्माण कार्य हो सके इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए.

इस अवसर पर उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाओं के अन्तर्गत जिन सड़कों का निर्माण किया जाना है उसे यथा समय पूरा कर लें साथ ही जिन पर कार्यवाही की जानी है उसे भी आपसी समन्वय बनाकर यथा समय पूरा कर लें.

जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि जो भी प्रस्ताव शासन को भेजे जाने है उन्हें यथा समय भेज दिया जाय साथ ही अनुपालन आख्या जिला कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें.

बैठक में जिला विकास अधिकारी केके पंत, अर्थ एवं संख्याधिकारी जीएस कालाकोटी के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे.

कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें लिंक नीचे दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/