उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- निरीक्षण पर निकली जिलाधिकारी, यहां किया निरीक्षण

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। 28 अप्रैल, 2022- जिलाधिकारी वन्दना आज विभिन्न सरकारी विभागों के निरीक्षण में रहीं। आज उन्होंने सर्वप्रथम अल्मोड़ा शहर के प्राथमिक विद्यालय दुगालखोला का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यालय में अध्यनरत् छात्र-छात्राओं से वार्ता की और शिक्षकों को निर्देश दिये कि कोरोना काल के दौरान बच्चों की निरन्तर पढ़ाई न हो पाने के कारण बच्चों को अतिरिक्त कक्षायें संचालित कर उनके पाठ्यक्रम को पूर्ण किया जाय तथा शिक्षा की गुणवत्ता को बनाये रखा जाय।

इस दौरान जिलाधिकारी ने आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त हुई दीवार का भी निरीक्षण किया और निर्देश दिये कि ग्रामीण निर्माण विभाग के माध्यम से आगणन तैयार किया जाय। उन्होंने विद्यालय की अतिरिक्त कक्ष एवं ओपन पार्किंग बनाने के भी निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य हेमा कनवाल ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि विद्यालय के पीछे ट्रान्सफार्मर की जमीन धसने से विद्यालय भवन को खतरा बना हुआ है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस सम्बन्ध में विद्युत विभाग से शीघ्र पत्राचार कर इसको ठीक किया जाय।

इसी क्रम में जिलाधिकारी ने विक्टर मोहन जोशी राजकीय महिला चिकित्सालय अल्मोड़ा का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पंजीकरण कक्ष, औषधि कक्ष, कोविड सैम्पलिंग कक्ष, वैक्सीन स्टोर, प्रसव कक्ष, इन्जेक्शन कक्ष का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने चिकित्सालय प्रशासन को निर्देश दिये कि चिकित्सालय परिसर में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाय और निष्प्रोज्य सामग्री का 10 दिन के भीतर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने भर्ती मरीजों से मुलाकात कर चिकित्सा व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा0 प्रीति पंत अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 योगेश पुरोहित सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

पौंधरोपण को प्रोत्साहित करने के लिए वन विभाग ने चलाया एक पौधा बेटी के नाम अभियान ,स्वतंत्रता दिवस पर चलाया अभियान

फेसबुक का अर्थशास्त्र भाग -11

दुश्वारी : आल वेदर सड़क निर्माण के चलते यात्रियों को नहीं मिल रही जाम से निजात

editor1