shishu-mandir

नियुक्ति की मांग को लेकर डीएलएड प्रशिक्षित मुखर : भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


डीएलएड प्रशिक्षितों ने दी आंदोलन की चेतावनी

Screenshot-5

अल्मोडा। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) से संचालित होने वाले द्विवार्षिक डीएलएड (बीटीसी) कोर्स किए प्रशिक्षितों ने कलेक्ट्रेट पहुॅचकर जल्द नियुक्ति देने की मांग उठाई। साथ ही सीएम, शिक्षामंत्री एवं शिक्षा सचिव को ज्ञापन भेजते हुए चेतावनी दी कि यदि जल्द ही द्विवार्षिक डीएलएड प्रशिक्षितों को नियुक्ति नहीं दी गई तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

new-modern
gyan-vigyan


सोमवार को डायट में प्रशिक्षण ले रहे एवं द्विवार्षिक प्रशिक्षण पूर्ण कर चुके डीएलएड प्रशिक्षितों ने जोरदार प्रदर्शन किया। साथ ही शिक्षामंत्री एवं मुख्यमंत्री से जल्द प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की।

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रदेश अध्यक्ष पवन मुस्युनी ने कहा कि संघ निरंतर शासन प्रशासन से काफी लंबे समय से नियुक्ति की मांग करता आ रहा है। लेकिन पिछले साढे तीन साल से अभी तक प्रशिक्षुकों की नियुक्ति नहीं हुई है।

कहा कि न्यायिक प्रक्रिया के सुस्त होने से उच्च न्यायालय में पिछले 2 वर्षों से वाद लंबित है। जिला कारण राज्य के प्रशिक्षुओं एवं प्राथमिक विद्यालयों के नौनिहालों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। उन्होने जल्द से जल्द प्रशिक्षुकों को नियुक्ति देने की मांग की। साथ ही जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री एवं शिक्षा सचिव को ज्ञापन भी भेजा। इस मौके पर केवल प्रसाद, धीरेंद्र खाती, मदन फत्र्याल, प्रियंका, संजय, कविता, ज्योति आदि डीएलएड प्रशिक्षु मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw