6-और-परिवार-खतरे-की-जद-में

6 more families in danger

पिथौरागढ़ सहयोगी, 18 अगस्त 2020 लगातार हो रही बारिश से ग्रामसभा गैला पत्थरकोट में 6 और परिवार खतरे की जद में आ गए हैं। राहत सामग्री व उचित मुआवजा नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने धरना—प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

ग्रामीणों का कहना है कि चार दिन पूर्व तहसील बंगापानी में सूचना देने के बाद भी अब तक प्रशासन की ओर से कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई और न ही घटनास्थल पर कोई अधिकारी पहुंचे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों अतिवृष्टि के दौरान हुए भूस्खलन से इस गांव में 3 लोगों की जान चली गई थी। इन हालातों में गांव के अन्य लोगों ने खतरे की जद में आये चार परिवारों के किशनी देवी, लक्ष्मण सिंह, प्रेमा देवी और चंचल सिंह तथा उनके परिवार के अन्य सदस्यों को प्राथमिक विद्यालय गैला मैं शिफ्ट किया गया।

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि शीघ्र प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री व उचित मुआवजा दिया जाए। अन्यथा प्रभावित परिवारों को साथ लेकर तहसील बंगापानी में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

वही, एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष विक्रम दानू का कहना है कि उन्होंने इन समस्याओं से एडीएम आरडी पालीवाल को अवगत कराया है, जिस पर उन्होंने शीघ्र कार्यवाही करने की बात कही है।