News-web

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल को कहा अलविदा, राजस्थान के खिलाफ खेला आखिरी मैच!

Published on:

आरसीबी की एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 4 विकेट से हार के साथ ही दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। आरसीबी के इस स्टार खिलाड़ी को उनके अंतिम आईपीएल मैच के बाद टीम के साथियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया और फैंस ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका अभिवादन किया।

दिनेश कार्तिक ने अप्रैल में ही यह संकेत दिया था कि, यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है। राजस्थान रॉयल्स से हार के बाद उन्होंने अपने ग्लव्स उतार दिए और फैंस को हाथ उठाकर शुक्रिया कहा। फैंस ने “डीके-डीके” के नारे लगाए और तालियाँ बजाकर उनका स्वागत किया।

मैच खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक को आरसीबी के खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। विराट कोहली ने उनसे गले लगकर विदाई दी। सोशल मीडिया पर भी “जस्ट रिटायर” और “आरसीबी टू दिनेश कार्तिक” के सुर्खियों में आ गए।

दिनेश कार्तिक ने 2008 से आईपीएल में खेलना शुरू किया था। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 2013 में आईपीएल खिताब जीता था। वह आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा डिसमिसल करने वाले विकेटकीपर हैं। उन्होंने 257 मैचों में 4852 रन बनाए हैं। उनके नाम 22 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

दिनेश कार्तिक का आईपीएल से विदा होना क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ा नुकसान है। उनके खेल और व्यक्तित्व ने हमेशा फैंस का मनोरंजन किया है।