shishu-mandir

धामी सरकार का नया आदेश हुआ जारी, 25000 उपनल कर्मियों को मिलेगा 10% ज्यादा मानदेय

Smriti Nigam
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तराखण्ड में उपनल कर्मचारियों को हर महीने 10 प्रतिशत अधिक वेतन मिलेगा। कर्मचारी इसके लिए काफी समय से मांग कर रहे थे,हालांकि उपनल कर्मचारी 20 प्रतिशत वेतन बढ़ोत्तरी की मांग कर रहे थे। कर्मचारी इसके लिए धरना प्रदर्शन भी कर रहे थे।

new-modern
holy-ange-school

बीते दिनों सीएम पुष्कर सिंह धामी से 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाने एवं अन्य मांगों के लिए समिति गठित करने के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने आंदोलन स्थगित किया था।

gyan-vigyan


उत्तराखंड के 25000 उपनल कर्मचारी का 10% मानदेय बढ़ाया गया है। वित्त विभाग से इसकी मंजूरी भी मिल गई है और धामी सरकार ने इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं। प्रदेश के उपनल कर्मचारी पिछले काफी समय से हर साल 20% मानदेय बढ़ाने सहित कई मांगों पर अमल करने की मांग कर रहे थे। अपनी मांगों को लेकर कर्मचारी बीते 8 दिनों से अपने कार्य का बहिष्कार कर रहे थे कर्मचारियों का कहना है कि सरकार मंत्रिमंडल की उप समिति की रिपोर्ट लागू करें ।


आपको बता दे कि सरकार ने उपनल कर्मचारियों से कहा है कि सरकार की
ओर से सुप्रीम कोर्ट में जो एसएलपी दाखिल की गई है, उसे वापस लेकर हाई कोर्ट के आदेश पर अमल किया जाएगा। किसी भी उपनल कर्मचारी की सेवा समाप्त नहीं की जाएगी। उपनल कर्मचारी की मौत पर मृतक आश्रितों को नौकरी भी दी जाएगी। इस मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी से 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाने एवं अन्य मांगों के लिए समिति गठित करने के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने आंदोलन स्थगित किया था।