shishu-mandir

अल्मोड़ा:: पनेर गांव में स्कूल में शिक्षक नहीं पाईपों में पानी नही,शिक्षा, स्वास्थ्य व पेयजल की समस्या को लेकर डीएम से मिले ग्रामीण

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
holy-ange-school

Almora: No teachers in the school in Paner village, no water in pipes, villagers met DM regarding the problems of education, health and drinking water

gyan-vigyan

कहा कि पेयजल निर्माण कार्य आधा अधूरा छोड़ दिया गया है , कई स्थानों पर पाइपलाइन खुदी है लेकिन पाइप नहीं बिछाए गए हैं जबकि कई घरों में नलों में पानी नहीं आ रहा है।

अल्मोड़ा, 27 फरवरी 2024- पनेर गांव में शिक्षा स्वास्थ्य एवं पेयजल की समस्याओं को लेकर एक शिष्टम मंडल ने क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधान के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मुलाकात कर उन्हें इस आशय का ज्ञापन सौंपा ।


ज्ञापन में कहा गया है कि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पनेर गांव में कार्यरत सहायक अध्यापक अंग्रेजी को पिछले कई वर्षों से बीआरसी में संबद्ध कर दिया गया हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है जबकि शासनादेश में इस बात का स्पष्ट उल्लेख है किया गया है कि किसी भी अध्यापक से सीआरसी अथवा बीआरसी का कार्य नहीं लिया जाएगा राजकीय प्राथमिक विद्यालय पनेर गांव का भवन क्षतिग्रस्त है ।


छत टपकने से बच्चों की पढाई बाधित हो रही है।भवन के ध्वस्तीकरण की मांग लंबे समय से लंबित पड़ी है। इसके साथ ही थापला -पनेर गांव – कनगाडछीना मोटर मार्ग स्वीकृति के बाद अधर में लटकी हुई हैं। ज्ञापन में कहा गया है कि जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल हर और नल योजना के अंतर्गत बनाई जा रही पेयजल योजना में भारी अनियमितता बरती गई है ।


कहा कि पेयजल निर्माण कार्य आधा अधूरा छोड़ दिया गया है , कई स्थानों पर पाइपलाइन खुदी है लेकिन पाइप नहीं बिछाए गए हैं जबकि कई घरों में नलों में पानी नहीं आ रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्य कृष्ण कुमार ने बताया कि यदि शीघ्र ही समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो ग्रामीण आंदोलनात्मक कार्यवाही करने को बाध्य होंगे ।


ज्ञापन में ग्राम प्रधान नीमा देवी क्षेत्र पंचायत सदस्य कृष्ण कुमार टम्टा, संसाधन पंचायत के अध्यक्ष भावना लोहनी, एसएमसी अध्यक्ष कुंदन नाम सामाजिक कार्यकर्ता ईश्वर जोशी पूर्व सरपंच दिनेश चंद लोहनी, रमेश राम जीवन राम, मदन राम, तारा दत्त लोहनी, सरोली देवी, रमेश लाल, दुर्गा लोहनी, दया लोहनी आदि के हस्ताक्षर हैं।