दांतों का इलाज करते-कर स्क्रू पहुंचा मरीज के दिमाग में, डॉक्टर भी डरकर भाग गया अस्पताल से

Smriti Nigam
2 Min Read

Dental Surgeon Screwed a Tooth Implant into Brain : दांतों के दर्द के इलाज के लिए एक डेंटिस्ट के पास पहुंचे तुर्की के एक शख्स को भयानक स्थिति से गुजरना पड़ा। दांत का दर्द 40 साल के रमजान इलमाज को ऐसा दर्द दे गया जो उन्हें जिंदगी भर याद रहेगा।

यह है पूरा मामला

new-modern

रमजान के दांत में दर्द था। वह तुर्की के ही एक प्राइवेट डेंटल क्लीनिक पहुंचा। डेंटिस्ट ने चेक करने के बाद कहा कि जिस दांत के पास दर्द हो रहा है उस दांत को निकाल कर दूसरा दांत यानी इंप्लांट करना होगा। सर्जरी के दौरान दांत वाली जगह पर डेंटिस्ट जब इम्प्लांट के लिए स्क्रू कर रहा था तो उसने स्क्रू करने के दौरान कुछ ज्यादा ही जोर लगा दिया। इस दौरान स्क्रू मशीन रमजान के जबड़े को तोड़ते हुए आंख के पीछे से दिमाग वाले हिस्से में चली गई इस दौरान उसे बहुत तेज दर्द हुआ। यह देखकर डेंटिस्ट रमजान को वहीं अस्पताल में छोड़कर भाग गया।

CT स्कैन से चला पता

जब रमजान को दूसरे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा तो वहां डॉक्टरों ने उसके सिर का सीटी स्कैन किया रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हैरान हो गए। उन्होंने दिमाग वाले हिस्से में दातों के इंप्लांट के लिए स्क्रू मशीन का आगे वाला हिस्सा फंसा हुआ देखा। डॉक्टर ने तुरंत ही उसके सिर की सर्जरी करके स्क्रू निकला। सर्जरी के अगले दिन रमजान को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया और वह रिकवर भी कर रहे हैं।

फीस वापस करने से कर दिया मना

रमजान के मुताबिक डेंटिस्ट ने बताया था कि उसे 24 साल का अनुभव है। साथ ही उसने भरोसा दिलाया था कि उसे इस फील्ड में काफी अनुभव है। रमजान ने बाद में जब डेंटिस्ट से फीस वापस करने की बात कही तो उसने मना कर दिया। रमजान अब उस डेंटिस्ट के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की बात कर रहे हैं।