Almora- आंचल पशु आहार निर्माणशाला रूद्रपुर का निजीकरण न किये जाने की मांग

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। 6 नवम्बर 2021- उत्तराखंड क्रांति दल अल्मोड़ा इकाई ने केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री तथा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम लिखे खुले पत्र को प्रेस को जारी करते हुए आंचल पशु आहार निर्माणशाला रूद्रपुर का निजीकरण न किये जाने की मांग की है।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

कहा है कि उत्तराखंड कोआपरेटिव डेरी फेडरेशन की स्वामित्व वाली यह फैक्ट्री उत्तराखंड के दुग्ध उत्पादकों, मुर्गी पालकों को लागत क़ीमत पर पशु आहार, मुर्गी दाना तथा पोषक आहार लागत दर पर उपलब्ध कराती है इस उद्योग से सैकड़ों कर्मचारी सीधे तथा हजारों लोग अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार पा रहे हैं।

केन्द्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में उक्रांद ने कहा है कि उनके सहकारिता मंत्री रहते इस सहकारी उद्योग का निजीकरण होता है तो यह सहकारिता आंदोलन पर बड़ी चोट होगी तथा इससे दुग्ध उत्पादकों किसानों के हित प्रभावित हौंगे अमूल जैसी सफल सहकारी संस्थाओं के भविष्य पर भी प्रश्न चिन्ह लग जायेगा इसलिए राज्य व केन्द्र सरकार इसके निजीकरण के प्रयासों को तुरंत बिराम दे।

पत्र में उक्रांद के जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, केन्द्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मानन्द डालाकोटी,उदय महरा, कमलेश जोशी के हस्ताक्षर हैं।

Joinsub_watsapp