अब परिवहन निगम की nonstop बस आपको Delhi से Dehradun पहुंचाएगी सिर्फ साढ़े 4 घंटे में, पढ़िए पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अभी तक दिल्ली से देहरादून (Delhi-Dehradun Route) का सफर करने में 6 घंटे का समय लगता था,लेकिन अब परिवहन निगम की nonstop बस आपको सिर्फ साढ़े 4 घंटे में पहुंचा देगी। अब यात्री Dehradun से Delhi तक सुबह 5 बजे से रात 12 बजे के लिए रवाना होने वाली सभी 15 वॉल्वो बसों (Volvo Buses) में Nonstop सफर कर पाएंगे।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

दरअसल uttrakhand परिवहन निगम ने करीब 5 महीने पहले देहरादून से दिल्ली रूट पर चलने वाली वोल्वो बसों को nonstop चलाने का फैसला लिया था। यानी इस दौरान बसों को किसी restaurant और ढाबे पर नहीं रोकने का नियम लागू किया गया था। वहीं, रोडवेज प्रबंधन ने ट्रायल पर चलाई बसों की सफलता को देखते हुए यह फैसला लिया है।


परिवहन निगम के मुताबिक, Volvo non Stop bus अपने trial में सफल रही हैं और अब साढ़े 4 घंटे में आपको Dehradun से Delhi पहुंचा देंगी। यही नहीं, इस यात्रा के दौरान 90 minute का समय कम लगने से यात्रियों को आगे जाने में भी कोई दिक्‍कत नहीं होगी।


चुनाव में लगी थी 300 bus


बता दें कि पिछले एक महीने के दौरान uttrakhand में परिवहन निगम की 300 बस election duty में भी लगाई गई थीं। इसकी वजह से रोजाना यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन 14 February को मतदान होने के बाद अब बस वापस आ गयी हैं। वहीं, उम्मीद की जा रही है कि जो दिक्कत लोगों ने इस बीच झेली वो अब दूर होगी। वहीं, roadways को अपनी bus service फिर से सुचारू रूप से संचालित करने में सहूलियत होगी।


बहरहाल, राज्‍य चुनाव आयोग (Election commission) की तरफ से इन बसों को releave कर दिया गया है, लेकिन चुनाव (election) के दौरान बसों के अधिग्रहण की वजह से परिवहन निगम को रोजाना 60 लाख तक का नुकसान हुआ। यही नहीं, 14 रूट पर bus service प्रभावित रही थी। चुनाव के दौरान राज्‍य की करीब 80 प्रतिशत बसें लगी हुई थीं।

Joinsub_watsapp