उत्तरा न्यूज
अभी अभी देहरादून

dehradun- सीएम धामी ने किया द आर्गेनिक गोल्ड रैस्टोरेंट का उदघाटन

dehradun- CM Dhami inaugurated The Organic Gold Restaurant

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

देहरादून, 14 अक्टूबर 2021

बीते बुधवार की शाम पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार सायं को देहरादून के अजबपुर खुर्द में महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्था के येलो हिल्स स्टोर एवं रेस्टोरेंट (द ऑर्गेनिक गोल्ड) का उद्घाटन किया।


इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्था के 3 वर्ष पूर्ण होने पर संस्था से जुड़ी सभी महिलाएं बधाई के पात्र हैं। समाज में महिलाओं के उत्थान के लिए इस संस्था ने महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। स्वयं के लिए तो हर कोई कार्य करता है, परंतु जब दूसरों को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाता है और उस कार्य में जो संतुष्टि मिलती है वह बहुमूल्य है।

उन्होंने कहा कि मनुष्य का जीवन अद्भुत है और जब यह जीवन दूसरों के कल्याण के लिए लगाया जाता है तो वह नर सेवा होती है अर्थात नारायण सेवा होती है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब ऋषिकेश आए थे तो उन्होंने कहा था कि अभी उत्तराखंड 21 साल का हुआ है और हमारा लक्ष्य 2025 में उत्तराखंड को नंबर वन एवं एक आदर्श राज्य बनाने का है। और इसके लिए हम सभी को प्रयास करना होगा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकृति ने हमारे राज्य को अद्भुत खूबसूरती से नवाजा है। हमारा प्रयास है कि शिक्षा के हब के साथ-साथ प्राकृतिक उत्पादों के हब के रूप में भी अपना प्रदेश स्थान बनाए। हम प्रयास कर रहे हैं कि विश्व में उत्तराखंड आध्यात्मिक व सांस्कृतिक राजधानी के रूप में अपनी पहचान बनाए।


उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्थान एवं स्थानीय उत्पादों को आगे बढ़ाने का कार्य सरकार तो कर ही रही है हम सभी को भी अपने अपने स्तर से आगे आकर प्रयास करना होगा।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्था द्वारा प्रकाशित पहल पत्रिका का विमोचन भी किया।
कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने कहा की उत्तराखंड के ऑर्गेनिक उत्पादों को सही मार्केट मिले यही हमारा प्रयास है और जिस दिन विदेशों में हमारे उत्पाद अपनी पहचान बना लेंगे उस दिन हमारा यह प्रयास सफल हो जाएगा।


कैबिनेट मंत्री डॉ० धन सिंह रावत, स्वामी यतीश्वरानंद,विधायक उमेश शर्मा काऊ, खजान दास, राजकुमार, मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, ऋषिकेश की मेयर अनीता ममगाई तथा परमार्थ निकेतन के स्वामी चिन्मयानंद,अनुकृति गुसांई रावत आदि मौजूद रहे।

nitin communication

Related posts

Almora— सिविल वनों की सुरक्षा (Protection of civil forests) अब पटवारी व ग्राम प्रधान करेंगें, पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews

आखिर पशुओं के प्रति कैसे निर्मम हो गया अपना अल्मोड़ा, मेले में घंटों लोगों को सवारी करा रहें ऊंटों की बेबसी पर नहीं पड़ी किसी की नजर,वायरल वीडियो कर रहा है हर किसी से सवाल

Uttarakhand- कौन होगा 11 वां मुख्यमंत्री, अटकलों का दौर शुरू

Newsdesk Uttranews