उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा:: हवालबाग में चल रहा है माध्यमिक शिक्षकों का आँनलाईन निष्ठा प्रशिक्षण

congress

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा, 13 अक्टूबर 2021- NCERT नई दिल्ली के तत्वावधान में व SCERT तथा विद्यालयी शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार माध्यमिक शिक्षकों का ऑनलाइन निष्ठा प्रशिक्षण जारी है।

यह प्रशिक्षण हवालबाग विकासखंड के प्रत्येक प्रधानाचार्य,प्रधानाध्यापक ,प्रवक्ता व सहायक अध्यापक को ऑनलाइन प्रदान किया जा रहा है।

विकासखंड हवालबाग के तकनीकी समन्वयक राजेश बिष्ट ने बताया कि प्रधानाचार्यों व शिक्षकों को कुल 13 कोर्सेज माह दिसंबर तक पूर्ण करने हैं। निष्ठा प्रशिक्षण का NCERT ,राज्य, जनपद व विकासखण्ड स्तर पर हर सप्ताह अनुश्रवण किया जा रहा है।


निष्ठा कार्यक्रम के विकासखंड अकादमिक समन्वयक डॉ कपिल नयाल ने बताया कि सितंबर माह तक विकासखंड के सभी 13 प्रधानाचार्यों व 06 प्रधानाध्यापकों ,कुल 197 से 190 प्रवक्ताओं व 250 एल0टी0 शिक्षकों से 235 शिक्षक व शिक्षिकाओं ने प्रशिक्षण पूर्ण कर प्रमाणपत्र प्राप्त कर लिए हैं।


कुछ शिक्षक गंभीर बीमारी के कारण चिकित्सा अवकाश में होने से प्रशिक्षण प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं।उनको माह जनवरी में यह प्रशिक्षण पूर्ण करना होगा। अक्टूबर माह के तीनों कोर्सेज के लिए सभी प्रधानाचार्यों व शिक्षक शिक्षिकाओं ने पंजीकरण पूर्ण कर लिया है।

समन्वयकों राजेश बिष्ट व डॉ कपिल नयाल ने सभी प्रधानाचार्यों व शिक्षक शिक्षिकाओं से अपील की है कि वे अपने माह अक्टूबर के कोर्सेज को निर्धारित समयावधि में पूर्ण कर लें।

nitin communication

Related posts

Kasturba Gandhi Residential Girls’ School चगेठी में डीएम ने लगाई चौपाल, सुनी जनसमस्याएं

Newsdesk Uttranews

Corona- बीमार बेटे की दवा के लिए मजदूर पिता ने चलाई 300 किमी साइकिल, लोगों ने सिस्टम को कोसा

Newsdesk Uttranews

फिर मौसम बदलेगा करवट बारिश बर्फबारी का अंदेशा

Newsdesk Uttranews