दीवार पत्रिका प्रेरणा के प्रेमचंद विशेषांक का विमोचन

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। उपन्यास सम्राट प्रेमचंद के जन्मदिन के पूर्व दिवस पर शनिवार को अटल उत्कृष्ट त्रिलोक सिंह बसेड़ा राजकीय इंटर कॉलेज देवलथल की दीवार पत्रिका ‘प्रेरणा’ के प्रेमचंद विशेषांक का प्रधानाचार्य केएस धामी ने विमोचन किया।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef


विद्यार्थियों के इस प्रयास की सराहना करते हुए प्रधानाचार्य धामी ने कहा कि बच्चों की मौलिक अभिव्यक्ति को अवसर देने के लिए दीवार पत्रिका एक प्रभावशाली माध्यम है। कहा कि प्रेमचंद ने न केवल मौलिक लेखन किया बल्कि भाषा को नए शब्द दिए। उनसे सीखने की आवश्यकता है। धामी ने विद्यार्थियों से अपील कि वे गणित और विज्ञान विषयों पर केंद्रित दीवार पत्रिका भी निकालें।


पत्रिका के मुख्य सम्पादक हिमांशु पांडेय ने कहा कि प्रेमचंद पर अंक केंद्रित करने का उद्देश्य उन्हें याद करने के साथ साथ छात्र छात्राओं को प्रेमचंद के साहित्य को पढ़ने के लिए प्रेरित करना है। कक्षा 11 की छात्रा लक्ष्मी विश्वकर्मा ने प्रेमचंद के व्यक्तित्व के विषय में कहा कि उनकी कहानियों में सर्वप्रथम आम जन-जीवन की कथा कही गई है।


विमोचन के अवसर पर पत्रिका की उप सम्पादक कक्षा 9 की छात्रा आकांक्षा कन्याल, सलाहकार सम्पादक अंकित पांडेय कक्षा 12 और सहायक मंडल की तनुजा जोशी, लक्षिता बर्ना, पूजा बर्ना मोनिका चौहान, खुशी आर्या, पीयूष पांडेय के साथ ही शिक्षक महेश पुनेठा, राजेश मोहन उप्रेती, शिवजीत सिंह, हेमा धामी किरन पंत, पंचदेव पांडेय, गीता जोशी, सुभाष वर्मा, जगदीश भट्ट, वीपीसिंह, आनंद सिंह, किशोर उप्रेती, संजय पाटनी बबिता खड़ायत, प्रीति धर्मशक्तू, बीआर कोहली, राखी चंद आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन 10 वीं के छात्र हिमांशु पांडे ने किया।

Joinsub_watsapp