shishu-mandir

Almora- पोखरखाली में लोगों के घर में घुसा मलबा, पेड़ टूटने से बाल-बाल बची जान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा , 3 जून 2021

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा ( Almora)। बीते दिन हुई भारी बारिश ने चारो ओर काफी तबाही मचाई हुई है। नगर के बड़े इलाके में बीएसएनएल की फाइबर ब्रांडबैंड सेवा कल शाम से ही बंद चल रही है। वही पोखरखाली में कई घरो में मलबा घुस गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

बीते दिन हुई भारी बारिश ने चारो ओर काफी तबाही मचाई हुई है। नगर के बड़े इलाके में बीएसएनएल की फाइबर ब्रांडबैंड सेवा कल शाम से ही बंद चल रही है। वही पोखरखाली में कई इलाकों में लोगों के घरो में मलबा घुस गया।

यह भी पढ़े….

Almora- क्वारब पुल की मरम्मत के बाद यातायात हुआ सुचारू

कल शाम भारी बारिश से जहां पोखरखाली में जेल रोड के पास निर्माणाधीन दीवार का मलबा सड़क से नीचे सतीश चंद्र पंत के कमरों में घुस गया। आसपास के लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद मलबा बाहर निकाला।


पोखरखाली में दरोगा भवन के पास तुन का हरा पेड़ गिर गया। गनीमत रही कि पेड़ किसी के घर में नही गिरा नही तो जनहानि हो सकती थी। वही अक्षय पंत और पुष्पेश पंत के घर का आंगन धंस गया। पुष्पेश पंत ने आरोप लगाया कि उनके सूचना देने के बावजूद प्रशासन का कोई नुमाइंदा हालात का जायजा लेने नही पहुंचा।

यह भी पढ़े….

Almora- कम हो रहा है जनपद में कोरोना संक्रमण, जाने आज का हाल


पुष्पेश पंत ने कहा कि एनटीडी से यहां तक कई कलमठ थे जो कि बंद पड़े है अगर लोक निर्माण विभाग ने इन कलमठो की सुध ली होती तो पानी उनके घरो में आकर नुकसान नही करता। उन्होने कहा कि 2010 की आपदा में भी इस इलाके मे बड़ा नुकसान हुआ था लेकिन लोक​ निर्माण विभाग और प्रशासन ने बंद पड़े कलमठो को खोलने की जहमत नही उठाई।

यह भी पढ़े….

Almora- सड़क हादसे में चालक की मौत, 4 की हालत गंभीर


इधर बुधवार शाम हुई भारी बारिश से नगर के एक बड़े इलाके में बीएसएनएल की फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा भी ठप पड़ गई। बताते चले कि यह सेवा बीएसएनएल ने प्राइवेट फर्म को दी हुई है। फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा प्रदाता के प्रतिनिधि के अनुसार गुरूवार के बाद ही लाईन को ठीक किया जा सकेगा। वही बीएसएनएल कंपलेन का नंबर भी नही उठ रहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/