Join WhatsApp

News-web

12 साल से ससुराल वालों से गुस्सा थी बहू, ससुराल आते ही दे दिया ससुर और देवर को जहर

Published on:

गुजरात के पाटन से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहां पति और ससुरालियों से नाराज पत्नी 12 वर्ष  पश्चात् ससुराल तो लौटी। किन्तु वो आगे क्या करने वाली थी, ये किसी को भी नहीं पता था। बहू ने खाने में जहर मिलाकर अपने देवर और ससुराल को खिलाया को खिला दिया जिससे देवर की मौत हो गई और ससुर हॉस्पिटल में भर्ती है।

घटना पाटन जिले के शंखेश्वर तालुका के धनोर क्षेत्र की है। यहां 12 वर्षों से पति एवं ससुराल वालों से रूठ कर बैठी विवाहिता जया गोस्वामी को मना कर वापस लाया गया। किंतु वापस आने के बाद जया ने खाने में जहर मिला दिया फिर उसने अपने देवर और ससुर को खाना दे दिया। देवर ससुर को नहीं पता था कि वह जो खाना खा रहे हैं उसमें जहर मिला है। खाना खाते हुए उल्टियां होने लगी। परिवार के लोग दोनों को चिकित्सालय ले गए किंतु इलाज के दौरान देवर की मौत हो गई सर और ससुर की हालत भी काफी गंभीर बनी हुई है ।

पुलिस को मामले की खबर दी गई। भोलागिरी उर्फ भावेश ने शंखेश्वर पुलिस स्टेशन में अपनी भाभी जया गोस्वामी के खिलाफ हत्या एवं हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज करवाया है। इसमें कहा गया है कि उसके बड़े भाई अशोक गिरी गोस्वामी की शादी संतलपुर तालुका के गोटकारा गांव की जया से हुई थी। दोनों का एक बेटा भी है किंतु पति-पत्नी में बिल्कुल भी नहीं बनती थी इसलिए जय 12 वर्षों से अपने मायके में रह रही थी।

भावेश गिरी का कहना है कि बुधवार को प्रातः उसने देखा कि जया रसोई में दो अलग-अलग बर्तनों में दाल बना रही थी। उसने जया से पूछा कि वो दो अलग-अलग बर्तनों में दाल क्यों बना रही हैं? इस पर जया ने कहा कि एक दाल में मसाले अधिक डाले हैं। दूसरे में कम। क्योंकि उनका बेटा मसाला कम खाता है भावेश ने कहा कि खाना खाते हमारे छोटे भाई महादेव गिरी और पापा ईश्वर गिरी की तबीयत खराब होने लगी और दोनों उल्टियां करने लगे इसके बाद तुरंत धोने अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान महादेव की मौत हो गई किंतु उसे पूरा शक अपनी भाभी पर है क्योंकि उसी की दाल खाने के बाद दोनों की तबीयत खराब हुई थी ।

पुलिस ने भावेश गिरी की तहरीर पर अपराधी जया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उससे पूछताछ जारी है। ईश्वर गिरी के होश में आने का इंतजार है। उनके बयान लेकर आगामी कार्रवाई की जाएगी। मृतक महादेव के शव को भी पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।