shishu-mandir

Danya Mob Lynching case- 3 अन्य आरोपी गिरफ्तार, अब तक 8 को किया गया है गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 02 मई 2021

new-modern
gyan-vigyan

दन्या थाना क्षेत्र के आरासल्पड़ गाँव के गाँव में सामूहिक पिटाई के बाद हुई युवक भुवन चन्द्र की मौत (Danya Mob Lynching case) के आरोप में 3 अन्य लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दन्या (Danya) थाना क्षेत्र के आरासल्पड़ गाँव के गाॅव में सामूहिक पिटाई के बाद हुई युवक भुवन चन्द्र की मौत के आरोप में अब तक इस मामले में 8 की गिरफ्तारी हो चुकी है।

saraswati-bal-vidya-niketan


इस मामले में ग्रामीणों ने युवक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था और सामूहिक पिटाई (Danya Mob Lynching case) के बाद पुलिस को सौंपा था। इसके बाद दूसरे दिन अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच यहां लिए गए 208 सैंपल


मामले में थाना दन्या (Danya Mob Lynching case) में अभियोग पंजीकृत हुआ इसके बाद एसएसपी पंकज भट्ट ने सभी आरोपियों को चिन्हित कर शीघ्र गिरफ्तार किये जाने तक उ.नि. नीरज भाकुनी सहित की एस.ओ.जी. टीम को सख्त निर्देश देते हुए पूरी टीम को दन्या में तैनात किया गया है। इस अभियोग की विवेचना प्रभारी एस.ओ.जी. भूपेन्द्र बृजवाल कर रहे है।


इधर उ.नि. नीरज भाकुनी एस.ओ.जी. टीम एवं थानाध्यक्ष दन्या सन्तोष देवरानी की संयुक्त टीम द्वारा वायरल वीडियो (Danya Mob Lynching case)
की तहकीकात कर अब तक कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इधर 01 मई की रात्रि एसओजी व दन्या (Danya) पुलिस टीम द्वारा वीडियो में मारपीट करने वालों को चिन्हित कर गाॅव में दबिश देकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों में पूरन चंद्र पाण्डे उम्र- 51 वर्ष पुत्र नन्दा बल्लभ पाण्डेे निवासी- आरासल्पड़, दन्या, दिवान सिंह उम्र-63 वर्ष पुुत्र राम सिंह निवासी- आरासल्पड़, दन्या तथा बसन्त बल्लभ पाण्डे उम्र- 30 वर्ष पुुत्र केशव पाण्डे निवासी- आरासल्पड़, दन्या (Danya Mob Lynching case) को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े…

Bageshwar- झूला झूलने के दौरान लगा फंदा, मासूम की मौत

इस मामले में अब तक 8 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इधर पुलिस ने सभी जनता/युवाओं से अपील करते हुए कहा है कि सभी धैर्य/कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस को सहयोग करें। वायरल वीडियो में मारपीट करने वाले सभी को चिन्हित कर लगातार गिरफ्तारियां की जा रही है।

बताते चलें कि यह मामला सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। लोग अपनी बात को बेबाकी से रख रहे हैं साथ ही मृतक के भाई व दोस्त का बयान भी डाला गया है। प्रकरण को ग्रामीण माँब लिंचिंग बता रहे हैं। लोगों का कहना है कि पहली बार जब युवक को पुलिस हिरासत में लिया गया तब दूसरे दिन मौत की सूचना से पहले जमानत लेने को कहा गया।

यह भी पढ़े…

Bageshwar- ‘बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं’ के तहत किया गया कार्यक्रम

लोगों का कहना है कि पहले दिन अस्पताल प्रशासन ने जब मेडिकल परीक्षण किया तब यदि गंभीर चोट थी तो हायर सेंटर रेफर करना चाहिए था लेकिन उसे वापस लाकअप लाया गया। छेड़छाड़ (Danya Mob Lynching case) के आरोपी की जमानत की पेशकश पर भी ग्रामीणों ने सवाल उठाए हैं और मृतक के भाई ने सोशल मीडिया में एक इंटरव्यू भी दिया है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/