Pithoragarh- बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच यहां लिए गए 208 सैंपल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ जनपद (Pithoragarh) से 25 किलोमीटर दूर बुंगाछीना कस्बे और तायल गांव में कोविड-19 संक्रमण की जांच के लिए सोमवार को लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। इस दौरान कुल 208 लोगों के सैंपल लिए गए। जिसके बाद सैंपलों को आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया।

new-modern

Corona (कोरोना) आज उत्तराखंड में 168 की मौत

गौरतलब है कि बुंगाछीना-देवलथल क्षेत्र के विभिन्न गांवों में इन दिनों अनेक लोगों को बुखार, सर्दी-ज़ुकाम आदि की समस्या बनी हुई है। जबकि इलाके के भद्रिका, अलगड़ा और तायल आदि क्षेत्रों में कई लोग कोरोना से संक्रमित भी पाए गए हैं, जबकि तहसील क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में एकाधिक लोगों को जान भी गंवानी पड़ी है।

उत्तराखण्ड में उपनल (UPNL) के माध्यम से निकली भर्तियां, करें आवेदन

इन हालातों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को बुंगाछीना कस्बे में स्थित पंचायत भवन तथा तायल गांव में कोरोना वायरस संक्रमण की आरटी-पीसीआर जांच के लिए सैंपलिंग की। डाक्टर भारत उप्रेती के नेतृत्व में टीम ने सैंपलिंग की। डा उप्रेती ने बताया कि बुंगाछीना में 83 जबकि तायल गांव में 108 लोगों के सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि सैंपलों की जांच यदि हल्द्वानी में हुई तो दो-तीन दिन में रिपोर्ट आ जाएगी, जबकि अन्यत्र जांच होने पर रिपोर्ट आने में कुछ दिन और लग सकते हैं।

Almora- प्रशासन ने तय की सब्जी और फलो की कीमतें, यहां देखें लिस्ट

सैंपलिंग टीम में डा. उप्रेती के साथ स्टाफ नर्स निधि पंवार और कृष्णानंद चौसाली व लैब टेक्नीशियन चेल्सी डामा आदि शामिल थे। कोरोना जांच को लेकर सैंपलिंग के लिए आगे आने को लोगों को जागरूक करने और सैंपलिंग संपन्न कराने में सज्जन लाल मैमोरियल सोसायटी के संचालक कमल किशोर के नेतृत्व में संस्था के सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पिथौरागढ़ में 9 और लोगों ने कोरोना (Corona) से जान गंवाई