shishu-mandir

बालिग सिद्व होने पर युवती और युवक को किया स्वतंत्र

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

couple run away from home and done merriage

Screenshot-5

अल्मोड़ा। परिजनों द्वारा शादी (marriage) किसी दूसरी जगह तय किये जाने से खफा होकर युवती अपने प्रेमी के साथ चली गई। लेकिन महिला पुलिस ने तत्परता से युवती को समझा-बुझा कर वापस बुलाने के साथ ही परजिनों को सौंप दिया।
युवती के बालिग होने के कारण पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका को बिना किसी कार्रवाही के छोड़ दिया।

new-modern
gyan-vigyan

पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक 18 वर्ष की युवती अपने घर से बिना कुछ बताये 3 जुलाई को घर से निकल गई। परिजनों ने इसकी सूचना महिला थाने को दी। उप निरीक्षक सुनीता कुंवर को प्रकरण की जांच सौंपी गई। जांच में पता चला कि युवती अपने प्रेमी के साथ हल्द्वानी में है तो पुलिस टीम युवती को समझा बुझाकर घर ले आई और युवती को परिजनों को सौंप दिया।

saraswati-bal-vidya-niketan

पुलिस ने युवती से पूछताछ की तो युवती ने बताया कि उसके परिजन उसकी मर्जी के खिलाफ उसका विवाह (marriage) कर रहे थे और इस कारण वह घर से चली आई। युवती ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी मर्जी से शादी कर ली है और वह बालिग है

विगत दिवस उप निरीक्षक सुनीता कुंवर ने युवक व युवती को परगना मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत कर बयान करवाये। युवती के बालिग होने की पुष्टि होने तथा युवती और युवक के बयान के आधार पर परिजनों द्वारा दर्ज की गई शिकायत का कोई आधार नही रहा गया था। और इसके बाद दोनों को छोड़ दिया गया।

देखें वीडियो

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw