उत्तरा न्यूज
अभी अभी कोरोना

बड़ी खबर : जल्द आने वाली है Corona की तीसरी लहर !,बड़ी बात आयी सामने, रहिये सावधान

corona Caution: Shocking report came out on Corona in Uttarakhand, health department's data is warning

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

Corona की पहली और दूसरी लहर ने पूरे देश में काफी तबाही मचाई थी। कई लोगों की जान चली गई थी। कोरोना की दूसरी लहर के बाद चिंता जताई जा रही थी कि तीसरी लहर भी जल्द आएगी। बता दें कि दुनिया के कई देशों में तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। हालांकि भारत में दूसरी लहर आने के बाद कोरोना के केस कम हुए हैं] लेकिन महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि दिसंबर में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका है लेकिन इसका प्रभाव हल्का होगा।

nitin communication

Corona की तीसरी लहर का प्रभाव होगा हल्का

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक न्यूज़ चैनल से कहा कि तीसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन और आईसीयू के बिस्तरों की जरूरत नहीं पड़ेगी। कोविड-19 के मौजूदा परिदृश्य के बारे में टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में 80% नागरिकों का vaccination किया जा चुका है। वर्तमान में संक्रमण का स्तर और मृत्यु दर कम है।

udiyar restaurent
govt ad

महाराष्ट्र में corona के मामले

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कहा था कि राज्य में पिछले 24 घंटों में Corona के 766 मामले आए और 19 लोगों की मौत हुई। राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या लगातार तीसरे दिन 10,000 से नीचे रही। महाराष्ट्र में मंगलवार तक संक्रमण के कुल 66,31,297 मामले आए हैं। टोपे ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की पहली लहर सितंबर 2020 में और दूसरी लहर अप्रैल 2021 में आई थी।

टीकाकरण को लेकर केंद्रीय मंत्री से मुलाकात

टोपे ने कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात की थी और स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, वरिष्ठ नागरिकों और संक्रमण के लिहाज से कमजोर वर्गों के लिए टीके की बूस्टर खुराक देने को लेकर केंद्र की अनुमति मांगी थी। संक्रमण से बचाव के लिए 12 से 18 साल के बच्चों-किशोरों को टीका लगाने की भी मांग की थी। राजेश टोपे ने कहा, ‘मांडविया ने कहा कि वह Indian Council of Medical Research (ICMR) के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और अवगत कराएंगे।’

सावधान : corona से होंगी 7 लाख मौतें!, WHO ने जारी की चेतावनी, जानिए हमें कितना खतरा

AIIMS चीफ ने नकारी थी Corona की तीसरी लहर की बात

गौरतलब है कि All India Institute of Medical Sciences (AIIMS), दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने मंगलवार को कहा था कि देश में Corona की पहली दो लहर की तुलना में उतनी ही तीव्रता वाली तीसरी लहर आने की आशंका नहीं है। गुलेरिया ने कहा कि इस समय संक्रमण के मामलों में इजाफा नहीं होना दर्शाता है कि टीके अब भी virus से सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं और फिलहाल तीसरी booster dose की कोई जरूरत नहीं है। चिकित्सा विशेषज्ञों ने भी कहा है कि दूसरी लहर की तरह विनाशकारी तीसरी लहर की आशंका नहीं है और संभवत: दिसंबर अंत से फरवरी के बीच मामले बढ़ सकते हैं लेकिन प्रभाव हल्का होगा।

Related posts

उत्तराखंड: राज्य सरकार का एक नवंबर से स्कूल खोलने का फैसला आखिर क्यों बना चर्चा का विषय..? पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews

मुहिम : प्रशिक्षित ​बेरोजगारों के हस्ताक्षर अभियान की शुरूवात

Newsdesk Uttranews

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सेवा सप्ताह के तहत किया रक्तदान(donate blood),35 यूनिट रक्तदान किया

उत्तरा न्यूज डेस्क