shishu-mandir

Lock Down: अभिषेक-पंकज जैसे लोगों के सहयोग से हारेगा कोरोना (Corona)

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ सहयोगी, 11 अप्रैल 2020
नोवल कोरोना वायरस (Corona)
महामारी के बीच चल रहे लॉक डाउन (Lock Down) के चलते दिहाड़ी मजदूरों, गरीब-जरूरतमंदों के सामने दुनिया भर में रोजी-रोटी का संकट गहराया हुआ है. उत्तराखंड में भी यह समस्या एक बड़ी चुनौती बनी हुई है, लेकिन हर जिले में ऐसे लोग, संस्थाएंं-संगठन और समूह हैं जो सैकड़ों जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

saraswati-bal-vidya-niketan

पिथौरागढ़ जिले में भी ऐसे दरिया दिल और समाज की भलाई के लिये आगे बढ़ने वाले लोगों की कमी नहीं है, जो इस भीषण कोरोना (Corona) संकट के समय आम लोगों की परेशानियां दूर करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. चाहे वह इस समय जिले में हों या जिले से बाहर रह रहे हों अथवा विदेश में हों.

ऐसे ही अनेक लोगों में शामिल हैं वर्तमान में दुुबई में कार्यरत और जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ के पांडेय गांव निवासी अभिषेक पांडे पुत्र आरसी पांडे तथा पिथौरागढ़ के ही निवासी पंकज भट्ट जो इस समय पुलिस अधीक्षक जिला उत्तरकाशी हैं.

जिला मुख्यालय में रोजाना गरीब-जरूरतमंदों को खाना आदि उपलब्ध कराने में जुटे भाजपा जिला उपाध्यक्ष गोविंद सिंह उर्फ गोपू महर और एडवोकेट अनिल रौतेला के आग्रह पर उक्त दोनों लोग तत्परता से मदद के लिए आगे आए.

अभिषेक पांडे जिला मुख्यालय में मजदूरों के लिए तीन दिन के भोजन की व्यवस्था में सहयोग कर रहे हैं. इस मदद के लिए कदम बढ़ाते हुए अभिषेक ने अपने संदेश में कहा है कि ‘अपना और अपनों का, सबका ध्यान रखें. इस महामारी के संकट से खुद को, परिवार को, गली-मोहल्ले से लेकर शहर को और देश को बचाएं. उम्मीद है जल्द ही सब कुछ सामान्य और सही होगा. सोशल डिस्टेंसिंग और अपने घर पर रहकर सुरक्षित रहें.’

एसपी पंकज भट्ट ने अपने स्तर से जरूरतमंदों के लिए एक दिन के भोजन की व्यवस्था की और उन्होंने संकल्प जताया कि कोई गरीब भूखा न रहे.